मनोरंजन

वीर सावरकर की बायोपिक के लिए मुंबई में अपने पिता की बेच दी संपत्ति : रणदीप हुडा

इन दिनों रणदीप हुडा अपनी फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की कामयाबी का उत्सव इंकार रहे हैं. इसी बीच उन्होंने एक साक्षात्कार में सलमान खान के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बात की. उन्होंने कहा, ‘सलमान ने एक बार मुझे बहुत कीमती राय दी थी. वह हमेशा मुझे अधिक पैसा कमाने और अधिक काम करने की राय देते थे.

सलमान मुझसे कहते थे कि यदि मैं अभी काम करके पैसे नहीं कमाऊंगा तो भविष्य में मुझे कठिनाई हो सकती है. रणदीप हुडा ने बोला कि ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर की शूटिंग के दौरान उन्हें ऐसा महसूस हुआ जैसे सावरकर उनके आसपास ही हों.’ रणदीप ने बोला कि जब उन्होंने स्वयं को आईने में देखा तो ऐसा लगा मानो सावरकर स्वयं उनके सामने आ गए हों. रणदीप ने बोला कि वह अंडमान कारावास में बंद थे जहां सावरकर को रखा गया था. रणदीप ने आगे बोला कि कुछ देर तक तो उन्हें कोई फर्क महसूस नहीं हुआ, लेकिन फिर उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी. कुछ देर बाद वह कालकोठरी से बाहर आया. रणदीप हुडा इन दिनों अपनी फिल्म स्वातंर्य वीर सावरकर को लेकर सुर्खियों में हैं. रणदीप हुडा ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘रात में एक अलग तरह का सन्नाटा था.

ऐसा लग रहा था जैसे कोई वहां था.’ इस फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर रणदीप हुडा हैं. यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि उन्होंने अपने निर्देशन की पहली फिल्म में अद्भुत काम किया है. हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने खुलासा किया कि फिल्म के लिए उन्हें कई शारीरिक और वित्तीय चुनौतियों से पार पाना पड़ा. पैसों की कमी के कारण फिल्म को बंद करना पड़ा. इसके बाद उन्होंने वीर सावरकर की बायोपिक के लिए मुंबई में अपने पिता की संपत्ति बेच दी. वहीं इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना काफी वजन भी कम किया था.

Related Articles

Back to top button