मनोरंजन

यूपी के बाहुबली माफियाओं पर बेस्ड हैं ये वेब सीरीज और फिल्में

यूपी के माफिया से बाहुबली नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari Death) के मृत्यु की खबरें इस समय सुर्खियों में हैं. ऐसे कई भूमिका हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज का भी हिस्सा बनते रहे हैं. खासतौर पर यूपी के माफिया और बाहुबली नेताओं ने कई कहानियों को प्रेरित किया है. ऐसे लोगों के जीवन की घटनाओं को कई फिल्मों और सीरीज में शामिल किया है. चलिए जानते हैं उन फिल्मों और सीरीज के बारे में.

रंगबाज

रंगबाज वेब सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया था. इस सीरीज के अभी तक तीन सीजन आ चुके हैं. यह गोरखपुर के माफिया श्रीप्रकाश शुक्ला की कहानी पर आधारित थी. इस सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देखा जा सकता है.

रक्तांचल

‘रक्तांचल’ ऐसा बोला जाता है कि यह वेब सीरीज अंसारी के ही जीवन से प्रेरित है. इसमें उसके क्राइम और राजनीति में शामिल होने की कहानी दिखाई गई है. इस सीरीज में निकितिन धीर, माही गिल, आशीष विद्यार्थी और करण पटेल समेत कई स्टार दिखाई दिए हैं. इसे एमएक्स प्लेयर पर देखा जा सकता है.

सहर

‘सहर’ मूवी की स्टोरी भी माफिया श्रीप्रकाश शुक्ला की जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में देखने को मिलता है कि कैसे एक छोटा-मोटा अपराधी बाहुबली बन जाता है. इसके बाद आईपीएस अरुण कुमार ने उन जैसे माफियाओं पर नकेल कसने का काम किया था. यह फिल्म जी5 पर देख सकते हैं.

पाताल लोक

‘पाताल लोक’ एक अपराध थ्रिलर स्टोरी है, जो उत्तर प्रदेश के माफियाओं पर आधारित है. इसमें आपको अपराध से जुड़ी चीजें देखने को मिलेगी. यह सीरीज भी अमेजन प्राइम पर देखी जा सकती है.

बुलेट राजा

फिल्म ‘बुलेट राजा’ की कहानी भी यूपी के एक माफिया पर आधारित है. इस मूवी में सैफ अली खान ने बुलेट राजा का रोल निभाया है. इसे एप्पल टीवी पर देखा जा सकता है.

भौकाल

‘भौकाल’ वेब सीरीज के अभी तक दो सीजन आ गए हैं और दोनों ही सुपरहिट रहे हैं. ऐसा कहा जाता है कि यह सीरीज उत्तर प्रदेश के मुठभेड़ स्पेशलिस्ट रहे नवनीत सिकेरा पर आधारित है. इसमें देखने को मिलता है कि कैसे वह वहां के माफिया और बाहुबली नेताओं से लोहा लेते हुए नजर आते हैं.

Related Articles

Back to top button