मनोरंजन

यंग ग्लोबल लीडर्स की लिस्ट में शामिल हुईं ये एक्ट्रेस

मुंबई: मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकारा भूमि पेडनेकर को विश्व आर्थिक मंच ने अपने युवा अंतरराष्ट्रीय नेताओं (YGL) समुदाय: 2024 की कक्षा का हिस्सा बनने के लिए चुना है. भूमि अभी दुनिया की एक युवा अंतरराष्ट्रीय नेता के रूप में शामिल होने के लिए जिनेवा में हैं.

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने हाल ही में 40 साल से कम उम्र के लगभग 90 परिवर्तनकर्ताओं की अपनी सूची जारी की, जो सार्वजनिक स्वास्थ्य, आर्थिक विकास, प्रौद्योगिकी और स्थिरता के क्षेत्रों में अपने अभूतपूर्व कार्यों के माध्यम से भविष्य को आकार दे रहे हैं और सकारात्मक परिवर्तन को गति दे रहे हैं.

एक बयान में, विश्व आर्थिक मंच ने बोला कि 2024 की सूची राजनीति, व्यवसाय, नागरिक समाज, कला और शिक्षा जगत से उभरते सितारों के एक गौरतलब समूह से बनी है. इस सूची में भूमि के अलावा, नाइका फैशन के सीईओ अद्वैत नायर, जुबिलेंट ग्रुप के निदेशक अर्जुन भरतिया, वेदांता लिमिटेड में गैर-कार्यकारी निदेशक प्रिया अग्रवाल हेब्बर और डेक्सटेरिटी ग्लोबल के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शरद विवेक सागर शामिल है.

भूमि ने कहा कि मुझे वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम में हिंदुस्तान से एक यंग ग्लोबल लीडर होने पर गर्व है! यह मुझे अपने जीवन के हर मिनट को सामाजिक भलाई के लिए समर्पित करने के लिए प्रेरित करता है. यह सम्मान और भी खास है क्योंकि यह अगले वर्ष सिनेमा में मेरे 10वें वर्ष की पूर्व संध्या पर मिला है!

मैं दुनिया के विभिन्न हिस्सों से परिवर्तन लाने वाले लोगों के साथ वार्ता करके लगातार प्रेरित होती रहती हूं, जो परिवर्तन लाने के लिए अपनी बात पर चल रहे हैं. एक अदाकारा और क्लाइमेट वारियर के रूप में, मैं कार्रवाई योग्य परिवर्तन की दिशा में काम करना चाहती हूं.

भूमि ने आगे कहा कि मेरा मुख्य फोकस क्षेत्र स्थिरता के लिए काम करना है और मैं अपने ग्रह को स्वस्थ रखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को संगठित करना चाहती हूं. मैं योगदान करने, विचारों का आदान-प्रदान करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सार्थक असर डालने के अवसरों की प्रतीक्षा कर रही हूं.

वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम के अनुसार, पिछले दो दशकों से यंग ग्लोबल लीडर का मंच ऐसे नेताओं का एक अनूठा समुदाय तैयार करने में अग्रणी रहा है, जो विश्व की सबसे गंभीर समस्याओं से निपटने के लिए समर्पित हैं.

Related Articles

Back to top button