मनोरंजन

मिथुन के साथ इस फिल्म में किया काम

टीवी इंडस्ट्री पर बीते कुछ वर्षों से एक शो हर घर में देखा जा रहा है. इस शो का नाम ‘अनुपमा’ है और इस शो में लीड भूमिका रुपाली गांगुली निभा रही हैं, जो आमतौर पर शो में ट्रेडिशन अंदाज में साड़ी पहने नजर आती हैं. रुपाली की तगड़ी फैन फॉलोइंग है और लोग उन पर खूब प्यार बरसाते हैं. आप सबकी पसंदीदा अदाकारा आज 47 वर्ष की हो गई हैं और अपना जन्मदिन इंकार रही हैं. टीवी पर रुपाली गांगुली भले ही एक सीधी-सादी भारतीय नारी के रोल में हों, लेकिन रियल लाइफ में अदाकारा काफी चुलबुली और ग्लैमरस हैं. टीवी की क्वीन कहलाने वाली रुपाली गांगुली छोटे पर्दे पर आने से पहले मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में धाक जमा चुकी हैं. वो कई सुपरहिट हीरोज की लीड हीरोइन बनी नजर आई हैं. आज आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे-

गोविंदा संग दिखी थी केमिस्ट्री

अनुपमा ने अपने करियर की आरंभ फिल्मों से की जहां वो ‘हीरो नंबर 1’ गोविंदा और ‘डिस्को डांसर’ मिथुन चक्रवर्ती के साथ ठुमके लगाते और ताल से ताल मिलाते नजर आईं. रुपाली ने गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्मों में रोमांस भी किया. वर्ष 1997 में आई गोविंदा की फिल्म ‘दो आंखें बारह हाथ’ की रुपाली हीरोइन थीं. इस फिल्म में वो सॉन्ग ‘फुरसत मिले तो…’ पर अभिनेता के साथ हॉट अंदाज में थिरकती नजर आईं. उनका ये अंदाज देख आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा. इसका वीडियो काफी वायरल होता रहता है.

मिथुन के साथ इस फिल्म में किया काम

गोविंदा के साथ फिल्म में आने से पहले अदाकारा रुपाली गांगुली मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री के कद्दावर अदाकार मिथुन चक्रवर्ती के साथ वर्ष 1996 में आई फिल्म ‘अंगारा’ में काम किया था. वही उस समय जहां रूपाली गांगुली की उम्र महज 19 वर्ष थी तो वही मिथुन चक्रवर्ती 45 वर्ष के थे. फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री कमाल की थी. बता दें रि रुपाली गांगुली के पिता अनिल गांगुली जाने माने डायरेक्टर थे. उन्होंने कई नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली फिल्में बनाई. उन्होंने ही मिथुन चक्रवर्ती को पहली बार लॉन्च भी किया था.

इन टीवी शोज में किया काम

बता दें, अदाकारा ने टीवी पर अपने करियर की आरंभ 2000 में टीवी सीरियल ‘सुकन्या’ से की. इसके बाद लो वर्ष 2003 में टीवी शो ‘संजीवनी’ में नजर आईं. ‘संजीवनी’ में उन्होंने डाक्टर सिमरन चोपड़ा का रोल निभाया था. इसके बाद वो सबको हंसाने के लिए सीरियल ‘साराभाई VS साराभाई’ में मोनिशा बन गईं, जो उनका सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला भूमिका भी है. अदाकारा ‘बिग बॉस’ का भी हिस्सा रह चुकी हैं. अदाकारा ने बेटा होने का बाद लंबा ब्रेक ले लिया था, लेकिन फिर उन्होंने ‘अनुपमा’ से वापसी की और एक बार फिर उनके करियर को उड़ान मिल गई.

Related Articles

Back to top button