मनोरंजन

मनोज बाजपेयी और फिल्म के मेकर्स ने ‘भैया जी’ को बड़े धूमधाम से किया रिलीज

बॉक्स ऑफिस न्यूज़ डेस्क –  शुक्रवार को रिलीज हुई मनोज बाजपेयी की ‘भैया जी’ ने पहले दिन निराश किया है अपनी 100वीं फिल्म में एक्शन अवतार में नजर आ रहे मनोज और फिल्म के मेकर्स ने ‘भैया जी’ को बड़े धूमधाम से रिलीज किया है लेकिन अफसोस की बात है कि ओपनिंग डे पर यह बॉक्स ऑफिस पर केवल धमाल ही मचा सकी, बारिश नहीं कर सकी. अपूर्व सिंह कार्की के निर्देशन में बनी इस फिल्म से शुक्रवार को कम से कम 2-4 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने की आशा थी लेकिन अफसोस ये फिल्म 1.5 करोड़ रुपये भी नहीं कमा पाई वहीं राजकुमार राव की ‘श्रीकांत’ 15वें दिन भी मुस्कुरा रही है ‘भैया जी’ की रिलीज का इस पर कोई असर नहीं पड़ा है. रिपोर्ट के मुताबिक, क्राइम-थ्रिलर ‘भैया जी’ ने पहले दिन केवल 1.30 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है. इतना ही नहीं फिल्म देखने आने वाले दर्शकों की संख्या भी काफी कम रही है ओपनिंग डे के बावजूद सिनेमाघरों में 100 में से करीब 90 कुर्सियां खाली नजर आईं सुबह के शो में 100 में से 95 कुर्सियों पर दर्शक नदारद थे फिल्म के टीजर और ट्रेलर को जिस तरह का रिस्पॉन्स मिला, उसके बाद लगा कि ये फिल्म लंबे समय से सिनेमाघरों में मसाला फिल्म की कमी को दूर कर देगी लेकिन अफसोस कि ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है

‘भैया जी’ की एक बड़ी परेशानी यह है कि निर्माताओं ने इसे सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर और छोटे शहर के दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाया है. यह बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्स दर्शकों के लिए फिल्म नहीं है और यही बात फिल्म के लिए हानिकारक साबित हुई है मल्टीप्लेक्स से कमाई तो अधिक है, लेकिन वहां के दर्शकों को ये फिल्म लुभा नहीं पा रही है वहीं सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में भी दर्शकों की भीड़ उमड़ती है, इस लिहाज से मनोज बापजेई का स्टारडम थोड़ा फीका पड़ गया है. वह एक सशक्त अदाकार जरूर हैं, लेकिन उनका स्टारडम ऐसा नहीं है कि वह टिकट खिड़की पर प्रशंसकों की फौज लेकर आ जाएं.

15वें दिन भी ‘श्रीकांत’ ने कमाए करोड़ों
वहीं राजकुमार राव की ‘श्रीकांत’ की कामयाबी 15वें दिन भी जारी है शुक्रवार को एक बार फिर फिल्म ने 10 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है 15वें दिन इस फिल्म ने 1.20 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है एक दिन पहले गुरुवार को इसने 1.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. ऐसे में ‘भैया जी’ और हॉलीवुड फिल्म ‘फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा’ के आने से इसे 25 लाख रुपये का हानि जरूर हुआ है लेकिन आने वाले वीकेंड में कमाई बढ़ने के आसार हैं दृष्टिबाधित बिजनेसमैन श्रीकांत ने कहा कि इस बायोपिक ने 15 दिनों में कुल 32.70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

शनिवार को लोकसभा चुनाव के चलते कमाई घटेगी
यहां समझने वाली बात यह है कि राष्ट्र में शनिवार 25 मई को छठे चरण का मतदान हो रहा है. ऐसे में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई क्षेत्र इससे प्रभावित होंगे. भयंकर गर्मी के कारण दर्शक भी सिनेमाघरों से दूरी बनाए हुए हैं. इसलिए दूसरे दिन शनिवार को ‘भैया जी’ को हानि उठाना पड़ सकता है. रविवार को कमाई बढ़ने के आसार जरूर हैं, लेकिन जिस तरह से फिल्म को अधिक सराहना नहीं मिल रही है, उसे देखते हुए इसमें अधिक बढ़ोतरी के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button