मनोरंजन

बोनिता राजपुरोहित एकता कपूर की फिल्म एलएसडी 2 से बॉलीवुड में करने जा रही डेब्यू

बॉलीवुड में इन दिनों एकता कपूर की फिल्म एलएसडी 2 काफी चर्चा में है. इस चर्चा में एक नाम खूब लिया जा रहा है यह नाम हिंदुस्तान की पहली ट्रांसजेंडर लीड अदाकारा बोनिता राजपुरोहित का है.

बोनिता राजपुरोहित एकता कपूर की फिल्म एलएसडी 2 से मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं. एकता कपूर ने पहली बार किसी ट्रांसजेंडर को अपनी फिल्म में कास्ट किया है

बालाजी मोशन पिक्चर्स ने हाल ही में एलएसडी 2 का टीज़र जारी किया है. इस फिल्म की पूरी स्टारकास्ट में सबकी निगाहें बोनिता राजपुरोहित पर टिकी हैं

एक ट्रांसजेंडर होने के नाते उनके लिए फिल्म इंडस्ट्री में आना सरल नहीं था. कभी-कभी उनके लिए दो समय का खाना जुटाना भी कठिन हो जाता था.

कौन हैं बोनिता राजपुरोहित?
बोनिता राजपुरोहित राजस्थान के डूंगरी गांव की रहने वाली हैं. उनका परिवार भी अन्य लोगों की तरह ही है, जिसमें माता, पिता और बहन हैं. बोनिता हमेशा कुछ करना चाहती थी. उनकी यही चाहत उन्हें मुंबई ले आई. लेकिन उनका वास्तविक संघर्ष यहां आकर प्रारम्भ हुआ

10,000 रुपये की जॉब से
मुंबई आने के बाद बोनिता ने एक छोटे प्रोडक्शन हाउस में काम किया, जहां उनकी सैलरी 10,000 रुपये थी. अपने बारे में वह कहती हैं, मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे अभिनय रोल मिलेगा. लेकिन यहां मुझे एक मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री फिल्म का भूमिका मिला, तो कुछ सपने सच हो गए हैं.

यह पूरी यात्रा मेरे लिए बहुत मुश्किल रही है.’ मुझे फिल्म में किसी का भूमिका निभाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि मैं स्वयं अपने ट्रिगर पॉइंट्स को छू रहा हूं, जो मेरी अपनी समस्याएं हैं.

इसके अतिरिक्त बोनिता के नाम कई उपलब्धियां हैं,
अभिनय से पहले बोनिता कुछ सौंदर्य प्रतियोगिताओं का हिस्सा भी रह चुकी हैं. उन्हें मिस ट्रांस 2019 सेकेंड रनर अप का ताज पहनाया गया है. बोनिता कपड़ों के ब्रांड @DurtyFits की सह-संस्थापक भी हैं.

बोनिता ने बोला कि उन्हें अपने बारे में फिल्मों से ही पता चला जब भी मैं फिल्मों में अपने जैसा कोई आदमी देखता हूं तो सोचता हूं कि हां वह एकदम मेरे जैसा ही है. मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा यह रही है कि लोग मुझे स्क्रीन पर भी पसंद करते हैं.

Related Articles

Back to top button