मनोरंजन

प्रीक्वल में दिखेगी मासूम वैकना के खूंखार शैतान बनने की कहानी

डफ़र ब्रदर्स द्वारा निर्मित साइंस-फिक्शन, हॉरर और मिस्ट्री ड्रामा ‘स्ट्रेंजर्स थिंग्स’ सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज़ में से एक है. इसके चार सीजन आ चुके हैं, जिन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे दूसरी दुनिया से राक्षस धरती पर आते हैं और हॉकिन्स का जीवन दयनीय बना देते हैं.    ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’ की कहानी हॉकिन्स शहर की है, जहां अजीब घटनाएं घटती हैं. हॉकिंग की दो समानांतर दुनियाएँ हैं. राक्षस दूसरी दुनिया से धरती पर आ रहे हैं. तीसरे सीज़न तक, इलेवन ने दूसरी दुनिया के राक्षसों को नष्ट करने और बच्चों पर किए जा रहे प्रयोगों को खुलासा करने के लिए इंडियाना ग्रुप (दोस्तों का एक समूह) के साथ मिलकर काम किया. इलेवन भी उसी लैब से दौड़कर आती है.    चौथे सीज़न में उसका सामना वेक्ना नाम के सबसे घातक राक्षस से होता है.

वेक्ना स्ट्रेंजर थिंग्स का खूंखार खलनायक है
यह वही वैकना (हेनरी क्रेल) है जो लैब में एलेवन से मिला था. Vacna का नंबर है 001. Vacna कौन था और कैसे बना राक्षस… ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’ यानी ‘स्ट्रेंजर थिंग्स: द फर्स्ट शैडो’ के प्रीक्वल में Vacna यानी हेनरी क्रेल की पिछली कहानी बताई गई है ‘स्ट्रेंजर थिंग्स: द फर्स्ट शैडो’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है.

नॉर्मल हेनरी क्रेल वक्ना कैसे बने?
वैकना की कहानी वर्ष 1959 में हॉकिन्स शहर से प्रारम्भ होती है, जिसका नाम हेनरी क्रेल है वह उत्तम परिवार के साथ अपने जीवन का आनंद लेते हैं. कॉलेज जाता है, दोस्त बनाता है और सामान्य जीवन जीने की प्रयास करता है. मन में तूफान है, लेकिन वह स्वयं से कहता है, ‘मैं सामान्य हूं.‘ फिर वह अचानक लैब में पहुंच जाता है और उस पर प्रयोग किए जाते हैं और फिर उसकी शक्तियों का पता चलता है. ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’ का प्रीक्वल 22 मई को लंदन के फीनिक्स सिनेमाघर में प्रदर्शित होगा. इसका प्रीक्वल वर्ष 2022 से कई शहरों के सिनेमाघरों में दिखाया जा चुका है. यह सिलसिला 2025 तक जारी रहेगा. आपको बता दें कि इन दिनों अंतिम यानी की शूटिंग चल रही है. ‘स्ट्रेजर थिंग्स’ का पांचवां सीजन चल रहा है

Related Articles

Back to top button