मनोरंजन

दिलीप जोशी से पहले इन 5 कॉमेडियन को यह रोल की ऑफर

पॉपुलर टीवी शो ‘तारक मेहता का विपरीत चश्मा’ करीब 15 वर्ष से फैन्स का मनोरंजन कर रहा है और इसमें कई सितारे काम करते हैं और यह शो हमेशा टीआरपी में बना रहता है. इस शो के मुख्य किरदारों में से एक जेठालाल को हर घर में पसंद किया जाता है और इसे निभाकर दिलीप जोशी ने पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. दिलीप जोशी घर-घर में पहचाने जाने लगे, वहीं इस सीरियल के बाकी भूमिका भी लोगों के दिलों में घर बनाने में सफल रहे हैं हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि दिलीप जोशी से पहले इन 5 कॉमेडियन को यह रोल ऑफर किया गया था.

1. कीकू शारदा
‘द कपिल शर्मा शो’ में नजर आने वाले कीकू शारदा को आपने फिल्मों और टीवी में तो देखा ही होगा और एक समय वह एफआईआर नामा शो भी करते थे, ऐसे में उन्हें कॉमेडी में महारत हासिल है और उन्हें यह रोल मिल गया ‘जेठालाल’ का प्रस्ताव दिया गया था. वह कपिल शर्मा के शो में बिजी थे इसलिए उन्होंने यह रोल रिजेक्ट कर दिया.

2. अली असगर
द कपिल शर्मा शो में दादी का भूमिका निभाकर लोगों के दिलों पर राज करने वाले कॉमेडियन अली असगर को भी जेठालाल का रोल ऑफर किया गया था अली असगर ने कहानी घर घर की और कुटुंब जैसे कई यादगार टीवी सीरियल किए हैं. इसके साथ ही अली असगर ने कॉमेडी सर्कस में भी काम किया है. लेकिन उन्होंने जेठालाल बनने से इनकार कर दिया.


3. एहसानकुरैशी

तारक मेहता के मेकर्स जेठालाल के भूमिका के लिए प्रसिद्ध टीवी कॉमेडियन उपकार कुरेशी के पास भी गए थे. द ग्रेट भारतीय लाफ्टर शो में उन्होंने लोगों को खूब हंसाया. जेठालाल का रोल ठुकराने वाले एक्टर्स की लिस्ट में कुरैशी भी शामिल हैं.

4. राजपाल यादव
अपनी कॉमेडी से लोगों को गुदगुदाने वाले राजपाल यादव को जेठालाल बनने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने अपने वर्क कमिटमेंट के चलते इसे ठुकरा दिया. वह केवल अपने मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री करियर पर ही फोकस करना चाहते थे.

5,योगेश त्रिपाठी
भाभी जी घर पर हैं में हप्पू सिंह का भूमिका निभाकर लोगों को गुदगुदाने वाले योगेश त्रिपाठी को जेठालाल का भूमिका निभाने से कोई परहेज नहीं था लेकिन उनके पास पहले से ही काफी काम था और इन्हीं प्रोफेशनल कमिटमेंट्स के चलते वह जेठालाल के भूमिका के लिए हां नहीं कह पाए.

Related Articles

Back to top button