मनोरंजन

तमिलनाडु में हुई वोटिंग में रजनीकांत और कमल हासन समेत इन सितारों ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव 2024: हिंदुस्तान में इस समय लोकसभा चुनाव चल रहा है. चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात भिन्न-भिन्न चरणों में होंगे पहले चरण में तमिलनाडु में वोटिंग हुई जहां रजनीकांत और कमल हासन समेत कई सितारों ने वोट डाला तो अब 20 मई को महाराष्ट्र में पांचवें चरण का मतदान होगा, जिसमें ज्यादातर मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री हस्तियां वोट करेंगी हालांकि कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं जिन्हें वोट देने का अधिकार नहीं है, आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है.

कैटरीना कैफ
कैटरीना कैफ के पास भारतीय नागरिकता नहीं है क्योंकि उनका जन्म ब्रिटिश हांगकांग में हुआ था. यही कारण है कि हिंदी सिनेमा में अपने सफल करियर के बावजूद कैटरीना हिंदुस्तान में वोट देने के लिए अयोग्य हैं.

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं. हालाँकि, उनके पास मतदान का अधिकार नहीं है. आलिया के पास भारतीय नागरिकता भी नहीं है ऐसा इसलिए क्योंकि उनका जन्म इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुआ था. उनकी मां सोनी राजदान का जन्म भी इसी शहर में हुआ था

नोरा फतेही
नेरा फतेही मोरक्को से आती हैं, उनके माता-पिता दोनों मोरक्को से हैं. हालाँकि, उनके पास कनाडा की नागरिकता है. यही कारण है कि उन्हें भारतीय चुनावों में वोट देने की वैधता नहीं है.

जैकलीन फर्नांडीज
जैकलीन फर्नांडीज का जन्म बहरीन में हुआ था. वह एक श्रीलंकाई पिता और एक मलेशियाई मां की बेटी हैं. यही वजह है कि उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है इसलिए वह भारतीय चुनावों में वोट देने का हकदार नहीं है, क्योंकि वोट देने का अधिकार सिर्फ़ भारतीय नागरिकों को ही दिया गया है.

सनी लियोन
करणजीत कौर उर्फ ​​सनी लियोन के पास कनाडा की नागरिकता है. इस कारण वह भी हिंदुस्तान में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकते

Related Articles

Back to top button