मनोरंजन

जीनत अमान के सपोर्ट में उतरीं सोमी अली, बोलीं…

बॉलीवुड की वेटरन अदाकारा जीनत अमान ने पिछले दिनों लिव इन रिलेशनशिप के पक्ष में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी. इस पोस्ट के बाद कुछ टकराव सामने आए थे. वेटरन अदाकारा मुमताज ने लिव इन रिलेशनशिप का सपोर्ट करने पर जीनत की निंदा की थी.

मुमताज के सपोर्ट में सायरा बानो भी उतर आई थीं और वाद-विवाद का दौर चल पड़ा था. अब इस मुद्दे में सोमी अली की एंट्री हो गई है. उन्होंने लिव इन रिलेशनशिप पर जीनत के कमेंट को सपोर्ट किया है.

सोमी सलमान खान की एक्स-गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं और उन्होंने कुछ फिल्मों में काम करने के बाद मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दिया था.

जीनत जी ने जो बोला वो 100% ठीक है: सोमी

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए साक्षात्कार में सोमी ने कहा, ‘कई लोगों ने उनकी निंदा की. हमारी जनसंख्या 8 बिलियन पर पहुंच चुकी है. मैं लिव इन रिलेशन के एकदम विरुद्ध नहीं हूं. जीनत जी ने जो भी बोला है मैं 100% उससे सहमत हूं क्योंकि जब आप लिव इन में रहते हो तो आप कुछ सीमा तय कर सकते हो. आप एक-दूसरे को जान सकते हो. कई आदतें ऐसी होती हैं जो आपको नापसंद होती हैं जिनके बारे में खुलकर बात कर सकते हो. आपको पर्सनल लेवल पर पार्टनर की पसंद-नापसंद के बारे में जानने का मौका मिलता है. इससे तलाक के चांस कम हो जाते हैं.

सोमी ने आगे कहा, ‘हमने ऐसे कई मुकदमा देखे हैं जहां लोग बिना एक-दूसरे को जाने विवाह कर लेते हैं और फिर उनका तलाक हो जाता है. पाक और इण्डिया में होने वाली अरेंज मैरिज में ये बात बहुत कॉमन है. जीनत जी का विरोध करने वालों को मैं केवल इतना कहूंगी कि हम 1950 में नहीं जी रहे हैं. 2024 में दुनिया काफी बदल चुकी है, अब लड़का और लड़की लिव इन में रह सकते हैं.

जीनत अमान ने दी थी रिलेशनशिप एडवाइस

जीनत ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘अगर आप रिलेशनशिप में हैं, तो विवाह से पहले एक साथ रहना जरुरी है. मैंने यही एडवाइस अपने बेटे को भी दी है’.

उन्होंने कहा- ‘लिव-इन रिलेशनशिप में जो लोग रहते हैं, उनके लिए मैं बोलना चाहूंगी कि ये मुझे बहुत लॉजिकल लगता है. जब दो लोग अपने बीच में अपने परिवारों को लेकर आएं, उससे पहले वो अपने रिलेशनशिप का अल्टीमेट टेस्ट कर लें.

मुमताज ने कसा था जीनत पर तंज

उनके इस पोस्ट पर वेटरन अदाकारा मुमताज ने तंज कसा था. उन्होंने एक साक्षात्कार में बोला था कि रिश्तों पर राय देने वाली जीनत अमान अंतिम आदमी होनी चाहिए. क्योंकि उनकी स्वयं की विवाह एक ‘जीते जागते नर्क’ के समान रही है.

मुमताज ने ये भी बोला था कि जीनत इस तरह की राय देकर कूल आंटी बनने की प्रयास कर रही हैं और इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहती हैं.

सायरा बानो ने भी लिव इन को कहा था गलत

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा ने बोला था कि वो लिव-इन रिलेशनशिप को सपोर्ट नहीं करती हैं.‘ हिंदुस्तान टाइम्स’ से वार्ता के दौरान सायरा बानो ने बोला था- मैं सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय नहीं हूं, इसलिए इस बारे में अधिक नहीं पढ़ रही हूं. जीनत जो कह रही हैं, मैं उसे फॉलो नहीं करती और ना मानती हूं. हम बहुत पुराने जमाने के लोग हैं. हमारा चलन 40-50 वर्ष पहले का है.

Related Articles

Back to top button