मनोरंजन

जावेद अख्तर: मुझे यकीन है कि अगर में शराबी नहीं होता और…

मशहूर राइटर और लिरिसिस्ट ने हाल ही में अपनी पहली असफल विवाह पर बात की है. उन्होंने बोला कि उनकी विवाह टूटने का एक बड़ा कारण उनकी शराब की लत थी. जावेद का मानना है कि यदि वो शराबी नहीं होते तो चीजें बेहतर हो सकती थीं.

हाल ही में जावेद अख्तर ने मोजो स्टोरी को दिए एक साक्षात्कार में बोला है, मैंने 20-21 वर्ष की उम्र में शराब पीना प्रारम्भ किया था और 42 वर्ष की उम्र में शराब छोड़ी थी. मैं उस समय एक बोतल शराब खरीद लेता था और रोज रात को पूरी बोतल समाप्त कर दिया करता था. एक उर्दू पोएट के लिए ये आम बात थी. लोगों का मानना होता था कि एक उर्दू पोएट को केयर फ्री रहना पड़ता है और शराब पीना होता है. मुझे लगता है कि ये गलत था.

जावेद ने अपनी पहली विवाह टूटने पर कहा, मुझे विश्वास है कि यदि में शराबी नहीं होता और जिम्मेदारी अच्छी तरह निभाता तो बात कुछ और होती. शराब छोड़ने की जंग ही मेरे असफल संबंध का कारण है. वो (हनी ईरानी) एक बहुत बढ़िया शख्सियत हैं. वो एक अच्छी आदमी हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. यही कारण है कि आज भी हम दोस्त हैं.

जावेद अख्तर ने कहा कि शबाना से विवाह करने के बाद भी वो शराब की गिरफ्त में रहे. लेकिन एक दिन उन्हें एहसास हुआ कि यदि वो यू हीं शराब पीते रहे तो जल्द मर जाएंगे. इसी ख्याल के साथ एक दिन उन्होंने शराब को पूरी तरह छोड़ने का इरादा कर लिया और तब से आज तक कभी शराब का एक कतरा भी नहीं पिया.

बताते चलें कि जावेद अख्तर ने वर्ष 1972 में हनी ईरानी से विवाह की थी, जिससे उन्हें दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हैं. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने के बाद उनकी मुलाकात शबाना आजमी से हुई थी, जिन्हें वो पसंद करने लगे. शबाना से विवाह करने के लिए जावेद ने पहली पत्नी हनी ईरानी को तलाक दे दिया था.

हनी ईरानी से तलाक लेने के बाद भी दोनों ने साथ मिलकर दोनों बच्चों की परवरिश की. वर्षों बाद आज भी दोनों अक्सर साथ नजर आते हैं. अंतिम बार दोनों को फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर की विवाह में साथ स्पॉट किया गया था. हनी ईरानी और शबाना आजमी भी अक्सर परिवार के लिए साथ आती हैं.

 

Related Articles

Back to top button