मनोरंजन

जब Dev Anand ने खुद सुनाया अपने पहले प्यार का किस्सा…

Dev Anand Love Story: हिंदी सिनेमा की रियल लाइफ लव स्टोरीज भी उनकी फिल्मों की कहानियों की तरह ही होती है. फिर चाहे वो पुराने जमाने का सिनेमा हो या फिर आज का. जी हां, एक समय था जब हिंदी सिनेमा के कद्दावर अदाकार देव आनंद के लिए ना जाने कितनी लड़कियों का दिल धड़कता था, लेकिन देव जिसको अपना दिल दे बैठे थे वो तो कभी उनकी हो ही नहीं सकीं. आज हम देव आनंद के पहले प्यार के उस किस्से को बता रहे हैं, जिसे उन्होंने स्वयं सुनाया था.

सुरैया के लिए धड़कता था देव आनंद का दिल

इस तो सभी जानते हैं कि उस टाइम की जानी मानी अदाकारा सुरैया के लिए देव आनंद का दिल धड़कता था. अदाकारा को देखकर पहली ही नजर में देव अपना दिल दे बैठे थे, लेकिन दोनों कभी एक नहीं हो सकें. अपने पहले प्यार के बारे में देव साहब ने बात करते हुए बोला था कि वो मुस्लमान थी, इसलिए मैं उनसे कभी विवाह नहीं कर पाया, लेकिन फेक्ट यही है कि वो मेरा सबसे पहला प्यार था और मैं उसके लिए रोया हूं.

मैं यदि किसी लड़की के लिए रोया हूं तो वो सुरैया थी

देव साहब ने आगे बोला था कि मैं यदि किसी लड़की के लिए रोया हूं तो वो सुरैया थी. उस टाइम मैं बहुत यंग था और वो बड़ी सुपरस्टार थीं. वो वाहन में जाती थी और मैं ट्रेनों में यात्रा करता था. मैं स्टेशन पर उतरता था और पैदल चलते-चलते उसके दरवाजे तक जाता था और उसके साथ जाकर बैठ जाता था. देव आनंद ने आगे बोला कि मुझे लगा को भी मुझे पसंद करती हैं, मुझे फील कि वो भी मुझसे प्यार करती हैं, तो मैंने उनको प्रपोज कर दिया.

उसका उत्तर ही नहीं आया

आनंद साहब ने आगे कहा था कि इस प्रोजल को उसने एक्सेप्ट किया. फिर मैंने एक जबरदस्त रिंग बनवाई और उसको भेजी, लेकिन उसका उत्तर एकदम नहीं आया और मैं तड़प उठा. इसके बाद मैंने उनकी मां को टेलीफोन किया, मैं आपसे बात करवाऊंगी. उनकी मां बहुत हमदर्द थी, लेकिन उनकी नानी एकदम भी हमदर्द नहीं थीं. इसके बाद मैं एक बार सुरैया से मिला हूं और मैंने फिर से कंफर्म किया कि उसकी विवाह हो गई, लेकिन वो चुप रही.

कल्पना कार्तिक संग हुई थी देव साहब की शादी

इसके बाद मैं बहुत उदास हो गया और मेरी आंखों में आंसू थे. मैं अपने बड़े भाई चेतन के कंधे पर रोया और उन्होंने मुझे दिलासा दिया. इसके बाद मैं जीवन का साथ निभाता चला गया और दिल में आया कि ये चीज निकल गई और यदि ये रहती तो देव आनंद आज ये नहीं होता. बता दें कि देव आनंद की विवाह कल्पना कार्तिक संग हुई थी.

Related Articles

Back to top button