मनोरंजन

कौन थीं अमरजोत कौर, जानिए इनकी कहानी

Amarjot Kaur: आज यानी 12 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ स्ट्रीम हो चुकी है. इस फिल्म को लेकर फैंस पहले से ही बहुत एक्साइटेड थे. भई फैंस का एक्साइटेड होना तो बनता है क्योंकि फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित जो है.

‘अमर सिंह चमकीला’ की कहानी

इस फिल्म में प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर ‘अमर सिंह चमकीला’ की कहानी को दिखाया गया है. फिल्म में परिणीति चोपड़ा ने अमरजोत कौर का भूमिका निभाया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमरजोत कौर कौन थीं? यदि नहीं तो आइए आपको बताते हैं…

अमरजोत कौर की बात करें तो वो अमर सिंह चमकीला के बैंड में एक फीमेल सिंगर थी. जी हां, आपने एकदम ठीक पढ़ा है दरअसल, हुआ ये थे कि पहले चमकीला के बैंड में निशा बानो नाम की एक फीमेल सिंगर थी, लेकिन फिर चमकीला और निशा में काम को लेकर कुछ मतभेद हो गए तो दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. इसके बाद चमकीला ने एक बेहतरीन फीमेल सिंगर की तलाश प्रारम्भ की और फिर कुलदीप मानक ने चमकीला की मुलाकात अमरजोत से करवाई.

 

चार्टबस्टर जोड़ी ने दिए कई हिट

इसके बाद चमकीला ने अमरजोत को अपने बैंड में शामिल करने के बारे में सोचा और उन्हें अपने बैंड का हिस्सा बना लिया. इसके बाद इस जोड़ी ने दर्शकों के दिलों पर राज करना प्रारम्भ कर दिया और दोनों ने कई चार्टबस्टर गाने दिए. धीरे-धीरे दोनों की जोड़ी ना केवल पंजाब बल्कि विदेशों तक भी छा गई. इतना ही नहीं बल्कि दोनों को लेकर बोला जाता है कि इन्होंने 365 दिनों में 366 शो कर दिए थे.

पहले प्यार फिर शादी

इसके बाद दोनों केवल प्रोफेशनल ही नहीं बल्कि पर्सनल संबंध में भी आगे बढ़े और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने विवाह कर ली. बता दें कि ये दोनों की ही दूसरी विवाह थी. सिंगिंग में आने से पहले अमरजोत ने अपने पहले पति से दूरियां बना ली थी और अमर की भी पहली विवाह गुरमेल से हुई थी. गौरतलब है कि पहली विवाह से चमकीला को अमलदीप और कमलदीप नाम की दो बेटियां थी. वहीं, अमरजोत से विवाह करने के बाद कपल ने अपने बेटे जैमन चमकीला का वेलकम किया था.

कैसे हुई थी हत्या?

साल 1988 में 8 मार्च को पंजाब के मेहसामपुर में बाइक सवार हमलावरों ने इस बेहतरीन जोड़ी को गोलियों ने भून दिया था. जी हां, अमरजोत और अमर सिंह चमकीला पर AK47 से लगातार फायरिंग की गई थी. बता दें कि जब उनकी मर्डर हुई तो दोनों एक लाइव शो के लिए जा रहे थे और जैसे ही वो कार से बाहर निकले तो उनपर AK47 से कई राउंड गोलियां चलाई गईं. इस दौरान कपल के साथ उनकी टीम के लोग भी घायल हुए थे.

 

Related Articles

Back to top button