मनोरंजन

कंगना रनौत ने फिल्म इमरजेंसी की उद्देश्य के बारे में की बात…

चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अदाकारा कंगना रनौत पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के भूमिका के साथ सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. रनौत ने सियासी ड्रामा आपातकालीन का निर्देशन किया है और हाल ही में उन्होंने इस फिल्म के उद्देश्य के बारे में बात की है. वर्ष के सबसे बड़े सियासी नाटकों में से एक मानी जाने वाली यह फिल्म इतिहास पर एक असली परिप्रेक्ष्य लाती है. इसके साथ ही कंगना ने बोला है कि उन्होंने इंदिरा गांधी को भी ईमानदारी के साथ पर्दे पर उतारने की प्रयास की है.

कंगना रनौत ने क्या कहा?

हाल ही में एक साक्षात्कार में कंगना ने स्त्रियों पर अपने विचार और फिल्म के प्रति अपने दृष्टिकोण को भी व्यक्त किया. उन्होंने बोला कि ‘जैसा कि मैंने हमेशा बोला है, चाहे वह इंदिरा गांधी हों या कोई अन्य महिला, मुझे स्त्रियों से बहुत सहानुभूति है. मैं इस बारे में दिखावा नहीं कर सकता और मेरे मन में भी स्त्रियों के प्रति सम्मान है, इसलिए मैंने उनके लिए बहुत काम किया है. मैंने इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनाई है और जब आप एक कलाकार होते हैं तो हर चीज प्रेरणा का काम करती है. उन्हीं भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैंने वह फिल्म बनाई.‘ इसलिए जब यह सामने आएगा तो मुझे लगता है कि हर किसी को यह पसंद आएगा. उन्हें इसे एक मनोरंजक फिल्म के तौर पर देखना चाहिए.

 

उन्होंने आगे बोला कि हमारे संविधान के साथ जो घटनाएं घटी, उन घटनाओं के पीछे क्या कारण हैं, हमें उन कारणों पर ध्यान देना चाहिए ताकि भविष्य में हमारे संविधान के साथ कोई छेड़छाड़ न हो. किसी नेता की विश्वसनीयता, गहरी छिपी सुरक्षा, असुरक्षा, ताकत या कमजोरी, सभी कारकों पर विचार किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में हमारे संविधान में कोई हस्तक्षेप न हो. कंगना रनौत ने कहा, इसीलिए मैंने यह फिल्म बनाई.

फिल्म के बारे में

कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित, ‘इमरजेंसी’ में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. ज़ी स्टूडियोज और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में संगीत संचित बलहारा का है और पटकथा और संवाद रितेश शाह का है. आपातकालीन 14 जून को रिलीज होने वाली है. बता दें कि कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.

 

Related Articles

Back to top button