मनोरंजन

एक्ट्रेस कृति सेनन आज अपने 33 वे जन्मदिन पर अपनी जिंदगी की कुछ…

 

बॉलीवुड की बहुत खूबसूरत और टैलेंटेड अदाकारा कृति सेनन आज अपना 33वां जन्मदिन इंकार रही हैं. कृति ने वर्ष 2014 में टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म ‘हीरोपंती’ से मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. अदाकारा मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में एक दशक पूरा करने वाली हैं और इस दौरान उन्होंने कई फिल्मों में अपने बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता. आज कृति सेनन के जन्मदिन पर हम जानेंगे उनकी जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें. साथ ही हम अदाकारा की कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में भी बात करेंगे तो आइये जानते हैं-

एक्टिंग और ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने से पहले कृति सेनन इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं. इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद उन्होंने मॉडलिंग की ओर रुख किया और फिर अभिनय की ओर कदम बढ़ाया. हीरोपंती’ से मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने से पहले कृति सेनन ने एक तेलुगु फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू थे. इस फिल्म में काम करने के दौरान ही उन्हें ‘हीरोपंती’ के लिए कास्ट कर लिया गया.

टाइगर श्रॉफ के साथ उनकी ‘हीरोपंती’ हिट रही थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला. कृति सेनन ने अपनी पहली फिल्म से ही इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी. इसके बाद वह कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रहीं. कृति सेनन की बेहतरीन फिल्मों में आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव के साथ उनकी फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ शामिल है.

इस फिल्म में ये अदाकारा एक छोटे शहर की बिंदास लड़की के भूमिका में नजर आई थीं. एक लड़की जो छोटे शहर में रहती थी लेकिन उसके सपने बड़े थे. मिमी’ में कृति मुख्य किरदार में नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने एक सरोगेट मां का भूमिका निभाया था इस फिल्म में उनके एक्टिंग को खूब सराहा गया और उन्होंने स्वयं को मुख्य अदाकारा के रूप में स्थापित कर लिया.

Related Articles

Back to top button