मनोरंजन

एक्टिंग स्कूल को नसीर और रत्ना पाठक ने कहा-दुकान, तो अनुपम खेर ने कसा तंज, बोले…

वेटरन अदाकारा रत्ना पाठक शाह ने पिछले दिनों एक साक्षात्कार में अभिनय स्कूल्स को दुकान कह दिया था. ये बात सुनकर अभिनय विद्यालय चलाने वाले अनुपम खेर आक्रोशित हो गए हैं. उन्होंने बोला है कि वो रत्ना की बातों से संयोग नहीं रखते.

अनुपम खेर ने कसा तंज

पिंकविला से वार्ता में अनुपम खेर बोले, ‘ये उनका नजरिया है. मैंने नसीरुद्दीन शाह का साक्षात्कार देखा, उन्होंने भी रत्ना की तरह वही बातें कहीं. दोनों नेशनल विद्यालय ऑफ ड्रामा से पढ़े हैं, क्या वो एनएसडी को दुकान कहेंगे? कई बार कुछ लोग कड़वाहट में कुछ बातें कह देते हैं या फिर फिलॉसफिकल हो जाते हैं. मुझे ये जस्टिफाई करने की आवश्यकता नहीं कि वो क्या सोचते हैं. यदि उन्हें लगता है कि अभिनय विद्यालय शॉप हैं तो ये उनका पॉइंट ऑफ व्यू है. मुझे कोई परेशानी नहीं.

रत्ना पाठक शाह के कमेंट पर अनुपम ने कहा, ‘जब मैंने अभिनय विद्यालय प्रारम्भ किया था तो मैंने सोचा था कि मैं अभिनय सिखाऊंगा. लोग कहते हैं कि अभिनय विद्यालय दुकान हैं लेकिन ऐसे लोगों को अब अपना नजरिया बदलना पड़ेगा. मुझे लगता है कि इन विद्यालयों में हम एक्टर्स की फ्यूचर जनरेशन बना रहे हैं. ऐसे कमेंट्स करना सरल है. जर्नलिज्म और डेंटिस्ट के भी विद्यालय होते हैं. क्या रत्ना किसी ऐसे डेंटिस्ट के पास जाना पसंद करेंगी जिसने विद्यालय में पढ़ाई न की हो. जो आदमी अभिनय विद्यालय चला रहा है, उसके बारे में इस तरह का जजमेंट पास करने की क्या आवश्यकता है? मुझे लगता है कि रत्ना मेरे विद्यालय के बारे में बात नहीं कर रही होंगी. अभिनय विद्यालय कई लोगों ने खोले हुए हैं और वो ये जानते हैं कि ये काम कितने अहम हैं.

मैं लोगों में सिर्फ़ अच्छाई देखता हूं: अनुपम

इंटरव्यू में जब अनुपम खेर से पूछा गया कि क्या इस तरह की बयानबाजी से उनके और रत्ना-नसीर के संबंध खराब हो जाएंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों में सिर्फ़ अच्छाई देखता हूं. सबसे बुरे आदमी में भी कोई न कोई अच्छाई छुपी होती है. मुझे याद है कि जब मैंने अपनी पहली कार खरीदी थी तो मैं उसे लेकर महबूब स्टूडियो गया था. नसीर अपनी कार में थे. उन्होंने मुझसे बड़ी गर्मजोशी से मुलाकात की और कहा, ‘वाह अनुपम, आखिरकार तुमने कार ले ली’. भले ही वो मेरे बारे में कुछ भी कहें लेकिन उनकी ये बात हमेशा याद रहती है.

अनुपम खेर चलाते हैं अभिनय स्कूल

अनुपम खेर ‘एक्टर प्रिपेयर्स’ नाम के अभिनय विद्यालय के मालिक हैं जिसकी आरंभ उन्होंने 2005 में की थी. इस विद्यालय में वो स्टूडेंट्स को अभिनय स्किल्स सिखाते हैं.

साथ ही इंडस्ट्री से जुड़े अपने अनुभव भी स्टूडेंट्स के साथ शेयर करते हैं. दीपिका पादुकोण भी उनकी स्टूडेंट रह चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button