मनोरंजन

अरे ये क्या! रावण के महल में मुकुट पहने सीता, ‘श्रीमद रामायण’ शो के सीन से गुस्साए फैंस

साल 1987 में आई रामानंद सागर की ‘रामायण’ को लोगों का जितना प्यार मिला अब शायद ही किसी और शो को मिल सकेगा. इस शो में अरुण गोविल ईश्वर राम और दीपिका चिखलिया माता सीता के रोल में नजर आई थीं. इस शो के बाद दोनों की पॉपुलैरिटी इस कदर बढ़ी की लोग इन्हें असल ईश्वर समझने लगे थे. इस शो में वाल्मीकि रामायण, तुलसीदास की रामचरितमानस और कंब रामयण से अंश लिए गए थे. शो में कुछ भी मिर्च मसाला लगाकर नहीं दिखाया गया था. यही वजह रही कि लोग इससे इस कदर जुड़ सके. अब हाल में ही टीवी पर ‘श्रीमद रामायण’ नाम का शो प्रारम्भ हुआ है. इस शो को आरंभ में तो लोगों ने पसंद किया, लेकिन अब ट्रोल किया जा रहा है.

क्या है रीसेंट ट्रैक

‘रामायण’ की तर्ज पर ‘श्रीमद रामायण’ को वर्ष 2024 की आरंभ के साथ ही प्रारम्भ किया गया. इस शो का खूब प्रमोशन किया गया, जिसके चलते प्रारम्भ से ही शो को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा. लोगों ने शो के लिए की गई कास्टिंग को भी काफी पसंद किया. लंबे समय तक शो में सब कुछ ठीक चला, लेकिन फिर एक ऐसा मोड़ आया जिसके बाद फैंस को धक्का लगा और शो को ट्रोल करना प्रारम्भ कर दिया गया. ये मोड़ सीता हरण के सीन के बाद आया है, जिसे देख दर्शकों को लगा कि मेकर्स रास्ता भटक गए हैं. हालिया ट्रैक के मुताबिक रावण सीता को लंका में ले आया है. वहीं राम और लक्ष्मण उनकी खोज में लगे दिखाए जा रहे हैं.

गलत दिखाया जा रहा सीन

सीता हरण के बाद मेकर्स ने कई फैक्ट्स के साथ छेड़छाड़ कर दी है, जिसकी वजह से दर्शकों का सिर घूम रहा है. धार्मिक ग्रंथों के मुताबिक सीता कभी रावण के महल के अंदर नहीं गईं, वो हमेशा अशोक वाटिका में ही रहीं और रावण ने उन्हें कभी बुरी नजर से नहीं देखा, लेकिन शो के हालिया एपिसोड में माता सीता का भूमिका रावण के महल में दिखाया गया, जो वो रावण से जिरह करता दिखा. इस दौरान उनके सिर पर मुकुट भी नजर आ रहा है. एक ओर वो भगवा वस्त्र में हैं, वहीं दूसरी ओर उनके माथे पर छोटा मुकुट भी है. अब यही देख फैंस बड़क गए हैं.

 

Related Articles

Back to top button