मनोरंजन

सुशांत सिंह राजपूत की चौथी बरसी पर भावुक हुई बहन श्वेता, कही ये बड़ी बात

आज से ठीक चार पहले 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत का मृत्यु हो गया था. उनकी मृत-शरीर बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में पाई गई थी. उनके मृत्यु की समाचार ने फिल्म इंडस्ट्री और राष्ट्र को हिलाकर रख दिया था. अभिनेता की बरसी पर उनके फैंस, सम्बन्धी और परिवार के लोग उन्हें याद कर रहे हैं.

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अभिनेता का एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपनी बहनों के साथ मस्ती करते दिख रहे हैं.

वहीं दूसरा वीडियो सुशांत के प्रेयर मीट का है. इसे शेयर कर श्वेता ने इमोशनल नोट लिखा है.

श्वेता ने कैप्शन में लिखा, भाई, तुम्हें हमें छोड़े हुए 4 वर्ष हो गए हैं और हमें अभी तक नहीं पता कि 14 जून 2020 को आखिर हुआ क्या था? आपकी मृत्यु एक रहस्य बनी हुई है. मैं निर्बल महसूस करती हूं.

उन्होंने आगे लिखा, मैंने सच्चाई के लिए ऑफिसरों से न जाने कितनी बार गुहार लगायी है. मैं धीरे-धीरे हार रही हूं. लेकिन आज, अंतिम बार, मैं हर उस आदमी से पूछना चाहती हूं जो इस मुद्दे में सहायता कर सकता है, अपने दिल पर हाथ रखें और स्वयं से पूछें- क्या हम यह जानने के लायक नहीं हैं कि हमारे भाई सुशांत के साथ क्या हुआ?

उन्होंने लिखा, यह एक सियासी एजेंडा क्यों बन गया है? यह इतना सीधा क्यों नहीं हो सकता कि यह कहा जाए कि उस दिन क्या मिला और क्या हुआ था? मैं प्रार्थना करती हूं कि हमारी आगे बढ़ने में सहायता कीजिए. हमें वो क्लोजर दें जिसके हम हकदार हैं.

बात करें सुशांत की तो उनका जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था. पांच भाई-बहनों में वह सबसे छोटे थे. उनकी मां की मौत के बाद पूरा परिवार पटना से दिल्ली शिफ्ट हो गया. सुशांत ने वर्ष 2003 में दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की एंट्रेंस एग्जाम में पूरे राष्ट्र में सातवीं रैंक हासिल की थी.

एक्टर को डांस से बहुत लगाव था. अपनी डांस क्लास की फीस भरने के लिए उन्होंने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना प्रारम्भ कियी. 2005 में सुशांत को 51वें फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरेमनी में बैकग्राउंड डांसर के रूप में डांस करने का मौका मिला. वर्ष 2006 में वह कॉमनवेल्थ गेम्स की क्लोजिंग सेरेमनी में अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन के बैकग्राउंड डांसर रहे. फिल्म धूम 2 में भी वह बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आए.

सुशांत ने अपने करियर की आरंभ 2008 में स्टार प्लस के सीरियल किस राष्ट्र में है मेरा दिल से प्रारम्भ किया, लेकिन लोकप्रियता शो पवित्र रिश्ता से मिली. मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में उनका डेब्यू वर्ष 2013 में आई फिल्म कई पो चे से हुआ. इसके बाद उन्होंने सही देसी रोमांस, पीके, एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी फिल्मों में काम किया.

Related Articles

Back to top button