मनोरंजन

रॉबर्ट डाउनी जूनियर के नए इंटरव्यू ने फैंस को किया उत्साहित

2019 में एवेंजर्स ने थनोस को हरा दिया था, हम सभी यहीं चाहते थे, लेकिन थनोस की हार के साथ हम सभी ने अपने प्यारे आयरन मैन को खो दिया था. शायद ही किसी को पता था कि थनोस को हराने के लिए हमें इतनी बड़ी मूल्य चुकानी पड़ेगी. आयरन मैन को गए चार वर्ष हो गए हैं, लेकिन उनके जाने का दुख आज भी ताजा है. हम अभी भी फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ के अंतिम पलों को अपने जहन से निकालने की प्रयास में लगे हुए ही थे कि हॉलीवुड अदाकार रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने फिर से हमारे जख्मों को हरा कर दिया है. अदाकार ने अपने लेटेस्ट साक्षात्कार में बोला कि यदि उन्हें दोबारा मौका मिला तो वह खुशी-खुशी फिर से आयरन मैन की किरदार निभाएंगे.

एक मैगजीन को दिए एक साक्षात्कार में अदाकार से प्रश्न किया गया कि यदि उन्हें फिर से ड्यूटी पर बुलाया गया तो क्या वह सूट पहनेंगे? इसके उत्तर में अदाकार ने कहा, ‘ख़ुशी से.‘ रोबर्ट ने आगे कहा, ‘यह मेरे डीएनए का बहुत अभिन्न हिस्सा है. उस किरदार ने मुझे चुना. और देखो, मैं हमेशा कहता हूं, कभी भी केविन फीज के विरुद्ध दांव मत लगाओ. यह एक हारने वाला दांव है. वह घर है. वह हमेशा जीतेगा.

आयरन मैन की वापसी की अफवाहों के बीच मार्वल स्टूडियोज के प्रमुख केविन फीज ने साफ किया कि ऐसा करने का उनका कोई इरादा नहीं है. फीज ने कहा, हम उस क्षण को बनाए रखेंगे और उस क्षण को दोबारा नहीं छूएंगे. हम सभी ने उस तक पहुंचने के लिए कई सालों तक बहुत मेहनत की है, और हम इसे जादुई ढंग से किसी भी तरह से पूर्ववत नहीं करना चाहेंगे.

अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्मों में टोनी स्टार्क या आयरन मैन की किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं. उन्हीं के साथ मार्वल ने अपने सुपरहीरो यूनिवर्स की आरंभ की थी. 2008 में आयरन मैन रिलीज हुई थी और ये मार्वल की पहली सुपरहीरो फिल्म थी. अदाकार ने एक दशक से अधिक समय तक टोनी स्टार्क की किरदार निभाई और 2019 में मार्वल यूनिवर्स को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. इस एक दशक के दौरान अदाकार ने लगभग 10 फिल्मों में आयरन मैन की किरदार निभाई.

Related Articles

Back to top button