फिल्मों में हीरो बनने आए थे जाकिर हुसैन, विलेन बनकर बनाई अपनी खास पहचान

फिल्मों में हीरो बनने आए थे जाकिर हुसैन, विलेन बनकर बनाई अपनी खास पहचान

स्क्रीन पर अक्सर खलनायक या कॉमेडी किरदारों में नजर आने वाले जाकिर हुसैन अब अपनी इस स्थापित छवि से अलग कुछ नए किरदारों के साथ प्रयोग करना चाहते हैं। करीब ढाई दशक से हिंदी सिनेमा में सक्रिय जाकिर को लगातार नकारात्मक किरदार निभाने से कोई ऐतराज नहीं है। जाकिर आगामी दिनों में जॉन अब्राहम अभिनीत सत्यमेव जयते 2 और कमल हासन अभिनीत इंडियन 2 जैसी फिल्मों में नजर आएंगे।

सत्यमेव जयते 2 में भी आपका चिर-परिचित अंदाज है या कुछ नया प्रयोग कर रहे हैं?

इस फिल्म में भी मैं अपने चिर-परिचित अंदाज में खलनायक की भूमिका निभा रहा हूं। लोग मुझसे यही चीजें कराना चाहते हैं। इस फिल्म की ज्यादातर हिस्सों की शूटिंग लखनऊ में हो चुकी है। अब मुंबई में सिर्फ कुछ दिनों की इनडोर शूटिंग बची है। इसके अलावा हाल ही में वेब सीरीज ठुल्ले की मनाली में शूटिंग करके आया हूं।

प्रोजेक्ट के चुनाव में किस चीज को प्राथमिकता देते हैं?

मैं देखता हूं कि अभी तक किस निर्देशक या निर्माता के साथ काम नहीं किया है, उनके साथ करता हूं। मुझे मिलने वाले प्रस्तावों में नब्बे फीसदी प्रस्ताव निगेटिव किरदारों के होते हैं। अब पहले की तरह खलनायक तो रहे नहीं। मुझे एक खास वर्ग में रख दिया गया है, इसे बदलने में वक्त तो लगेगा ही। हालांकि, ऐसे किरदार भी किसी न किसी को तो करना ही पड़ेगा, इसलिए मुझे नकारात्मक किरदार निभाने से कोई ऐतराज नहीं है। कोशिश तो हमेशा और अच्छा किरदार पाने की होती है।


और अच्छा किरदार किसे मानते हैं?

(सोचकर) और अच्छा का मतलब कोई ऐसा किरदार जो खलनायक या कॉमेडी से हटकर हो। एक सोच विकसित हो गई है कि मैं सिर्फ खलनायक या कॉमेडी किरदार निभा सकता हूं। अब केंद्रीय किरदारों के लिए कोशिश जारी है। हर कलाकार केंद्रीय किरदार निभाना चाहता है। एक ही बार मौका मिले, लेकिन केंद्रीय किरदार निभाने का मौका मिले तो सही। उसी की कोशिश है।


इंडस्ट्री में किन ख्वाहिशों के साथ आए थे?

हमेशा अभिनेता बनने की ही ख्वाहिश रही है। फिल्मों से मेरा परिचय टीवी के जरिए उस दौर में हुआ था, जब टीवी पर सप्ताह में इक्का-दुक्का फिल्में आया करती थी। उस वक्त मुझे लगता था कि फिल्में तो बाम्बे में बनती हैं और मैं दिल्ली में रहता हूं कैसे जाउंगा। फिर थिएटर की तरफ रुख किया और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से जुड़ा। एनएसडी में नसीरुद्दीन शाह मेरे सीनियर ही मेरे आदर्श बने। उन्हीं के विचारों पर चलते हुए मुंबई आने के बाद भी हमेशा बेहतर अभिनेता ही बनने की कोशिश की, कभी हीरो बनने का ख्याल नहीं आया।

अपनी किन फिल्मों को बार-बार देख सकते हैं?

सरकार, जॉनी गद्दार, शागिर्द और अंधाधुन मेरी कुछ ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें मैं बिना किसी परेशानी के बार-बार देख सकता हूं। सरकार मेरे दिल के काफी करीब है, क्योंकि इस फिल्म से लोगों ने जाना था कि जाकिर नाम का भी एक अभिनेता आया है। इसी से मुझे पहचान मिली और जो आपकी पहचान बना दे, वही तो दिल के सबसे करीब होती है।

आपकी कुछ ऐसी भी फिल्में रही जो दर्शकों तक नहीं पहुंच पाई, क्या उन फिल्मों को लेकर कोई मलाल है?

ऐसी फिल्मों में वक्त और पैसा दोनों खराब करने का अफसोस तो होता ही है। दर्शकों तक फिल्म न पहुंच पाने की कई वजहें होती हैं। फिल्म रिलीज करना कलाकारों के हाथ में नहीं होता वह तो निर्माता और निर्देशक का फैसला होता है। अगर मैं उनसे रिलीज करने के लिए कहूं और वह जवाब दें कि आप ही कर के दिखाइए, फिर मैं कैसे करूंगा। मेरे वश में डबिंग से लेकर प्रमोशन तक जितनी भी चीजें होती हैं वह सब करता हूं।

स्क्रिप्ट की जरूरत के अनुसार शैली में थोड़ा-बहुत बदलाव कर लेता हूं। बाकी जीवन की भावनाएं तो हमेशा वही रहती हैं। इंसान दुखी होता है तो आंसू आते हैं, खुश होने पर हंसी आती है। यह कुछ आधारभूत चीजें हैं, इनमें क्या बदलाव करना। 


Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार

Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार

'विंक गर्ल' प्रिया प्रकाश वारियर आज करोड़ों दिलों की धड़कन हैं। रातों रात सोशल मीडिया सेंसेशन बनने वाली प्रिया प्रकाश के महज​ कुछ ही सेकेंड के 'आंख मारने' वाले वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। प्रिया प्रकाश सोशल प्लेटफॉर्म पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। आए दिन उनके लेटेस्ट वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इन दिनों वह प्रिया प्रकाश वारियर अपनी आने वा​ली तेलुगू फिल्म 'क्रैक' को लेकर सुर्खियों में हैं। वह इसी फिल्म के साथ ही तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं। इस मूवी में वह एक्टर नितिन के साथ नजर आएंगी। इन दिनों वह​ फिल्म 'क्रैक' की शूटिंग में बिजी हैं। वहीं शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश के साथ एक हादसा हो गया है। इस दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


प्रिया प्रकाश वारियर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह 'क्रैक' फिल्म के गाने की शूटिंग कर रही हैं। वह इस वीडियो में भागते हुए आती हैं और नितिन की पीठ पर चढ़ जाती हैं कि तभी उनके साथ हादसा हो जाता है। दरअसल, जब वह दौड़कर नितिन की पीठ पर चढ़ रही होती हैं तो वह उनको पकड़ नहीं पाते हैं। इसकी वजह से प्रिया प्रकाश वारियर भी अपना बैलेंस खो देती हैं और जीमन पर गिर जाती हैं।  

प्रिया प्रकाश वारियर सीधा जमीन पर सिर के बल गिरती हैं। वीडियो देखकर साफ पता चल रहा है कि वह बहुत ही जोर से गरी हैं और उन्हें सिर पर चोट आई होगी। लेकिन जैसे ही वह गिरती हैं सेट पर मौजूद सभी लोग भागकर आते हैं उन्हें उठाने के लिए। तभी नितिन उनका हाथ पकड़कर उन्हें उठाते हैं। सब लोग प्रिया से पूछते हैं कि वह ठीक हैं इस पर वो कहती हैं हां मैं ठीक हूं। 

इस वीडियो को प्रिया प्रकाश ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, 'यह जिंदगी किस तरह से मुझे धराशायी करती है, उसकी एक झलक है, और मैं हर बार खड़ी होती हूं और पूरे भरोसे के साथ आगे बढ़ती हूं।' इस तरह प्रिया प्रकाश वारियर ने इस वीडियो को अपनी जिंदगी से जोड़ कर देखा है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं कुछ पल के लिए इस वीडियो ने उनके फैंस को डरा ही दिया था लेकिन वह पूरी तरह से ठीक हैं।  


कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना       Sidharth Shukla से एक यूजर ने कहा, 'शहनाज गिल के साथ फ्रेंडशिप पड़ रही हैं महंगी'       Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार       OTT Platform Guidelines: 'सेक्रेड गेम्स 2' से लेकर 'तांडव' तक, इन वेब सीरीज पर मचा बवाल       कैंसर के इलाज करा रहीं राखी सावंत की मां का अस्पताल से इमोशनल वीडियो आया सामने       Lisa Haydon तीसरी बार बनने जा रही हैं मां, बेबी बम्प के साथ किया डांस       सहवाग ने इग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल, राहुल गांधी का ये वीडियो किया शेयर       सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं       सावधान सोशल मीडिया पर, फेसबुक-ट्विटर हो या नेटफ्लिक्स-अमेजन       अब महँगा होगा दूध, सरकार नहीं किसानों ने किया बड़ा ऐलान!       धरती पर दिखा स्वर्ग, ऐसा नजारा कभी नहीं देखा होगा       सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड       दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम