मनोरंजन

डायरेक्टर ने हैंडपंप उखाड़ने वाले सीन पर की बात, कहा…

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ का फैंस को बेसब्री से प्रतीक्षा है. 26 जुलाई को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था. जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला. फैंस एक बार फिर से बड़े पर सनी देओल को गदर मचाते देखने के लिए बेकरार हैं. ‘गदर 2’, 2001 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ का सीक्वल है. ‘गदर एक प्रेम कथा’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

‘गदर एक प्रेम कथा’ के हैंडपंप वाले सीन को दर्शक भला कैसे भूल सकते हैं. गदर 2 में भी हैंडपंप दिखाया गया है. जिसे देखकर बताया जा रहा है कि गदर 2 में भी सनी पहले की तरह हैंडपंप उखाड़ते नजर आएंगे. इस बात को लेकर लोगों ने बात करना प्रारम्भ कर दिया कि क्या सच में कोई ऐसा कर सकता है. क्या सच में गदर में सनी देओल ने हैंडपंप उखाड़ा था. सनी देओल से लेकर मेकर्स ने गदर को लेकर खुलकर बात की है.

गदर के डायरेक्टर अनिल शर्मा भी इस सीन पर बात कर चुके हैं. लेख उन्होंने मीडिया से वार्ता में बोला था, जब मैं यह लिख रहा था तो मुझे लगा था कि पूरी बिल्डिंग अमरीश पुरी पर गिरा दूं. लेकिन यह प्रैक्टिकल नहीं था. इसलिए मैंने हैंडपंप वाला सीन करवाने का निर्णय लिया. यह केवल हैंडपंप उखाड़ना नहीं था, यह गुस्सा निकालने का प्रतीक था.


डायरेक्टर ने इस बारे में बात करते हुए आगे बोला कि जब लोग कहते हैं ये कैसे संभव तो मैं बोलता हूं कि जब लक्ष्मण को रामायण में संजीवनी की आवश्यकता थी तो वह पूरा पर्वत उखाड़ लाए थे. तारा सिंह हनुमान नहीं है लेकिन वह हैंडपंप तो उखाड़ ही सकता है. हमें भरोसा है कि हनुमान ऐसा कर सकते हैं क्योंकि हम भावनात्मक रूप से जुड़े हैं. हमने इसमें क्रिएटिव लिबर्टी ली है. सिनेमाघर में बैठे हर आदमी ने इससे रिलेट किया और तालियां बजाईं.

सनी देओल जहां फिल्म में तारा सिंह बने नजर आने वाले हैं, वहीं अमीषा पटेल सकीना के भूमिका को पर्दे पर दोहराएंगी. दोनों की जोड़ी को ‘गदर’ मचाते देखने के लिए फैंस की एक्साइटमेंट सातवें आसमान पर है. ‘गदर 2’ के ट्रेलर को दर्शकों का बढ़िया रिस्पॉन्स मिला है. अनिल शर्मा निर्देशित यह एक्शन से भरपूर फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा और सिमरत कौर के अतिरिक्त मनीष वाधवा, लव सिन्हा, गौरव चोपड़ा जैसे कलाकार भी उपस्थित हैं.

Related Articles

Back to top button