मनोरंजन

कृति के जबरदस्त फैन हैं तो ये बातें जानकर रह जाएंगे दंग

मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकारा कृति सेनन ने बहुत कम समय में स्वयं को स्टार बना लिया है. टैलेंट, खूबसूरती और मेहनत के दम पर कृति हिंदी सिनेमा की टॉप अदाकारा हैं. कृति ने अपने छोटे से करियर में ‘मिमी’, ‘हीरोपंती’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘लुका-छिपी’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. आज यानी 27 जुलाई को अदाकारा अपना 33वां जन्मदिन मनाएंगी इस मौके पर हम कृति के फैन्स से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स बता रहे हैं. यदि आप भी कृति के जबरदस्त फैन हैं तो ये बातें जानकर दंग रह जाएंगे. जल्द ही आने वाली फिल्म ‘गणपत: पार्ट वन’ में क्यूट लुक और हॉट डीवाज नजर आएंगी.

कृति सेनन के फैमिली बैकग्राउंड के बारे में बहुत कम लोग जानते थे. अदाकारा दिल्ली की रहने वाली हैं 27 जुलाई 1990 को जन्मी कृति के पिता एक बैंक में चार्टर्ड अकाउंटेंट रहे हैं. वहीं उनकी मां दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर रह चुकी हैं कृति को बचपन से ही अभिनय और मॉडलिंग का शौक था. उन्होंने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग प्रारम्भ कर दी थी लेकिन किसी को नहीं पता था कि एक प्रोफेसर की बेटी मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री पर राज करेगी. कृति की किस्मत चमकी और वह मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित हो गईं.

कृति सेन को हर कोई टाइगर श्रॉफ के साथ उनकी फिल्म हीरोपंती से जानता है. बोला जाता है कि ये कृति की डेब्यू फिल्म थी. जबकि ऐसा नहीं है. मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री से पहले कृति ने साउथ फिल्मों में काम करना प्रारम्भ किया था. उनकी पहली फिल्म तेलुगु में ‘नेनोक्कडाइन’ थी. पहली फिल्म में कृति सेनन को साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के साथ काम करने का मौका मिला. फिल्मों से पहले कृति कई ऐड फिल्में कर चुकी हैं. साथ ही वह दिल्ली में फैशन शो में भी हिस्सा लेती थीं. कृति सेनन से जुड़ा एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि वह एक इंजीनियर हैं. जी हां, कृति सेने ने उत्तर प्रदेश की एक नामी यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया.

हालाँकि, उनका मन पढ़ाई में नहीं लगा और वह धीरे-धीरे सौंदर्य प्रतियोगिताओं में जाने लगीं. जिस तरह सलमान खान के लाखों फैन हैं, उसी तरह कृति सेनन भी भाईजान की बहुत बड़ी फैन हैं. लेकिन कृति का करियर जितना बहुत बढ़िया रहा है, उनकी जीवन में कम टकराव भी नहीं रहे हैं. कृति सेनन इंडस्ट्री की सबसे फिट हीरोइनों में से एक हैं, लेकिन एक समय में अदाकारा को उनके स्लिम फिगर के लिए काफी ट्रोल किया गया था. सोशल मीडिया पर कृति को माचिस से लेकर कंकाल तक जैसे कमेंट सुनने पड़े. इन सबके बावजूद अदाकारा अपने करियर में आगे बढ़ती रहीं. हाल ही में कृति साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आदिपुरुष’ में सीता के अवतार में नजर आई थीं.

Related Articles

Back to top button