Utility: अब केवल 30 मिनट में आपके दरवाजे पहुंचेगा गैस सिलेंडर, जानिए कब से शुरू होगी सर्विस

Utility: अब केवल 30 मिनट में आपके दरवाजे पहुंचेगा गैस सिलेंडर, जानिए कब से शुरू होगी सर्विस

नई दिल्ली। अगर आप एलपीजी गैस सिलेंडर ( Lpg gas cylinder ) की बुकिंग के बाद कई-कई दिनों तक उसका इंतजार करने से परेशान हैं तो अब टेंशन छोड़ दीजिए। क्योंकि सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ( Indian Oil ) ने इस समस्या का समाधान करने के लिए एक प्रभावी प्लान बनाया है। इस प्लान के तहत अब केवल 30 मिनट के भीतर गैस का सिलेंडर आपके घर पर होगा। इसका मतलब यह हुआ है कि सिलेंडर की बुकिंग के दिन ही आपको अपना गैस सिलेंडर मिल जाएगा। शुरुआती दौर में आईओसी इस प्लान को हर राज्य के केवल एक शहर में ही शुरू करेगी, लेकिन बाद में इसको विस्तार दे दिया जाएगा।

फरवरी की पहली तारीख से इस योजना का आगाज

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह सेवा शुरू करने के लिए आईओसी हर राज्य से एक जिले या फिर शहर का चुनाव करेगी। सिलेंडर की तत्काल सेवा के तहत अब कंपनी अपने ग्राहकों को केवल 30 से 45 मिनट के भीतर ही सिलेंडर मुहैया कराएगी। इस संबंध में आईओसी ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी इस योजना पर काम चल रहा है, जल्द ही इसको फाइनल टच दे दिया जाएगा। आईओसी के अनुसार कंपनी की इस शुरुआत से दूसरी कंपयिों को कड़ी ट क् कर मिलेगी। कंपनी ने बताया कि अगले माह यानी फरवरी की पहली तारीख से इस योजना का आगाज कर दिया जाएगा।

आईओसी के दुनियाभर में 28 करोड़ उपभोक्ता

आपको बता दें कि कंपनी इंडेन ब्रांड के नाम से अपनी गैस सिलेंडर सर्विस का संचालन करती है। इसके उपभोक्ता का देश में सबसे ज्यादा हैं। रिपोर्ट के अनुसार आईओसी के दुनियाभर में 28 करोड़ उपभोक्ता हैं। इनमें से 14 करोड़ कस्टमर इंडेन गैस का यूज करते हैं। गौरतलब है कि सिंगल सिलेंडर कस्टमर्स को गैस खत्म होने पर खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के समाधान के लिए आईओसी यह योजना लेकर आई है।


Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन

Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन

Flipkart Big Saving Days सेल आज यानि 20 जनवरी से शुरू हो गई है। सेल में कस्टमर्स के लिए बहुत से गजब के ऑफर दिए जा रहे हैं, जिसमें आपको स्मार्टफोन और एसेसरीज़ सही डिस्काउंट पर मिल सकते है। अगर आप नया मोबाइल लेना चाहते हैं यहां आपको अच्छे और सही स्मार्टफोन मिल जाएंगे।

इस सेल में Apple iPhone 11 आपको 54,900 रुपये में मिल रहा हैं, लेकिन इस सेल में आपको ये सिर्फ 48,999 रुपये में मिल जाएगा। Realme 7 Pro 18,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसी के साथ Poco X3 का रेट 14,999 रुपये कर दिया गया है।

Samsung के प्रीमियम फोन पर भी ऑफर
Samsung Galaxy S20+ स्मार्टफोन लॉन्चिंग के टाइम 73,999 रुपये में आया था। लेकिन फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज़ की सेल में ये शानदार स्मार्टफोन 44,999 रुपये में उपलब्ध कराया गया है।

Asus ROG मोबाइल को 43,999 हज़ार रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस फोन को सबसे पहले देश में 49,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

रियलमी Narzo 20 Pro का रेट इस सेल के टाइम 13,999 हजार रुपये रखी गई है। हाल ही में लॉन्च हुए Xiaomi Mi 10T सीरीज़ की कीमत 26,999 रुपये से शुरू होती है। और तो और इस डिस्काउंट में बैंक ऑफर्स और कैशबैक भी मिल रहा है।


अब नेताओं-अफसरों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ेगा भारी       किसान आंदोलन: किसानों ने ठुकराया प्रस्ताव, सरकार ने कहा...       नेताओं-अधिकारियों को जनता पीटे तो हैरानी नहीं       राम भक्त मुस्लिम दंपति, मंदिर के लिए दिया योगदान       दिल्ली में आतंकी हमला, अटैक को लेकर अलर्ट जारी       कोरोना वॉरियर्स से मोदी का संवाद, बोले...       विमान से कांपा पाकिस्तान, सीमा पर भारत ने मारी दहाड़       निर्धारित दर पर ही किराया लेः एसडीएम, अनुमंडल पदाधिकारी ने टेंपो एसोसिएशन के साथ बैठक कर दिया निदेश       किसान आंदोलन के साथ आंगनबाड़ी कर्मियों ने किया एकजुटता प्रदर्शन, बकाया मानदेय, पोषाहार राशि भुगतान के लिए उठी आवाज       धमाके से दहला J&K, जवानों पर हुआ भयानक हमला       भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक, धमाके से टूट गई सड़कें       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इस राज्यों में होगी भारी बारिश       छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत       टूटे सभी रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी       MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा       Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन       Reliance Jio का ऑफर, 250 रुपये में हर दिन 2 जीबी डेटा       सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च       इंडिया में लांच हुआ Vivo Y31, मिल रहे बेहतरीन फीचर       Google में बड़े बदलाव,अब हैकिंग पर लगेगी रोक