TVS Ntorq 125 स्कूटर का मार्वल एडिशन पड़ोसी मुल्क में हुआ लांच,जानें ये फीचर्स

TVS Ntorq 125 स्कूटर का मार्वल एडिशन पड़ोसी मुल्क में हुआ लांच,जानें ये फीचर्स

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस नें अपने स्कूटर Ntorq 125 को नए सुपरहीरोज के रूप में पेश किया है। कंपनी के ये स्कूटर अब नई कलर स्कीम ऑप्शन के साथ मार्वल कैरेक्टर्स से प्रेरित दिखेंगे। हाल ही में कंपनी ने अपने इस स्कूटर का Avenger एडिशन पड़ोसी मुल्क नेपाल में भी लांच कर दिया है। हालांकि भारत में इसे बीते साल दीपावली से पहले ग्राहकों को लुभाने के लिए पेश किया गया था। लेकिन अब कंपनी की यह स्कूटर अपने सुपर स्कवायड एडिशन के साथ पड़ोसी मुल्क में अवेलेबल होगा। मार्वल एवेंडर्स के कैरेक्टर्स की लोकप्रियता युवाओं में काफी देखी जाती है।

स्वदेशी वाहन निर्माता का यह स्कूटर अब नेपाल में स्टेल्थ ब्लैक, कॉम्बैट ब्लू और इनविजिबल रेड जैसे तीन अलग-अलग ऑप्शन के साथ अवेलेबल होगा। एनटार्क 125 के ये तीनों ही कलर ब्लैक पैंथर, कैप्टन अमेरिका और आयरन मैन ग्राफिक्स के साथ आएंगे। हालांकि भारत की तरह ही पड़ोसी मुल्क में भी


कंपनी ने स्कूटर के डिजाइन, फीचर्स या टेक्निकल स्पेसिफिकेशन में किसी तरह का कोई भी बदलाव नहीं किया है। टीवीएस एनटार्क 125 सुपरस्कावयड एडिशन में भी वही इसके रेग्युलर मॉडल वाला 124.8cc, थ्री-वॉल्व, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 7,000rpm पर 9.1bhp का पावर और 5,500rpm पर 10.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इस बात की जानकारी देते हुए टीवीएस मोटर कंपनी के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के कार्यकारी उपाध्यक्ष, आर दिलीप ने कहा, 'नेपाल में लॉन्च होने के बाद से, टीवीएस एनटार्क 125 को काफी सफलता प्राप्त हुई थी। इसकी एक खास वजह इसका बेहतरीन डिज़ाइन और जबरदस्त रेसिंग कैपेबिलीटीज़ हैं और इसी वजह से यह स्कूटर पड़ोसी मुल्क में ग्राहकों का दिल जीतने में कामयाब हुआ है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाले इस स्कूटर को नई पीढ़ी के ग्राहकों खूब पसंद कर रहे हैं। अब TVS ने मार्वल एवेंजर्स से प्रेरित होकर NTORQ 125 सुपरस्क्वाड एडिशन लॉन्च किया है। हमें पूरा यकीन है कि यह सुपरस्क्वाड एडिशन जबरदस्त सफलता हासिल करेगा और नेपाल में ग्राहकों को काफी पसंद आएगा।'


फीचर्स की बात करें तो एनटार्क 125 स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिड स्पीडोमीटर, फुल डिजिटल कंसोल, मल्टी मोड डिस्प्ले-स्ट्रीट, स्पोर्ट और राइड स्टेट्स बेस्ट लैप और लास्ट लैप, पर्सनल वैलकम मैसेजिस, इनकमिंग कॉल अलर्ट, इनकमिंग मैसेज अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट, नैविगेशन असिस्ट, इंजन टैंप्रेचर इंडीकेटर, फोन सिग्नल स्ट्रैंथ डिस्प्ले, फोन बैटरी स्ट्रैंथ डिस्प्ले, ऑटो सिंग क्लॉक,लास्ट पार्क्ड लोकेशन एसिस्ट, ट्रिप रिपोर्ट जेनरेशन, ऑटो रिप्लाई एसएमएस और एक्सकुलेसिव राइडर्स ऐप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। भारत में एकटार्क 125 सुपरस्कवायड स्कूटर 92 हजार रुपये की एक्स-शोरूम प्राइज पर उपलब्ध है।


Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी

Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी

भारतीय मार्केट में 350cc सेग्मेंट के बाइक्स की डिमांड हमेशा से रही है. दमदार इंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते इस सेग्मेंट में Royal Enfield की बाइक्स का दबदबा रहा है. हालांकि इस सेग्मेंट में रॉयल एनफिल्ड क्लॉसिक 350 सबसे अधिक बेची जाने वाली बाइक है, लेकिन कंपनी की सबसे सस्ती बुलेट ने बीते मार्च महीने में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करते हुए बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी दर्ज की है. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते मार्च महीने में Classic 350 की बिक्री में 30.41 परसेंट का वृद्धि देखने को मिला है. इस दौरान कंपनी ने इस बाइक के 31,696 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले वर्ष के मार्च महीने में महज 24,304 यूनिट्स थी. ये लंबे समय से कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है और युवाओं द्वारा खासी पसंद की जाती है. कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर कार्य कर रही है जिसे जल्द ही मार्केट में उतारा जाएगा. 




वहीं दूसरे पायदान पर कंपनी की किफायती क्रूजर बाइक Meteor 350 ने अतिक्रमण जमाया है. कंपनी ने इस बाइक को पिछले वर्ष के अंत में मार्केट में लॉन्च किया था. बीते मार्च महीने में इस बाइक के कुल 10,596 यूनिट्स की बिक्री की गई है. क्रूजर सेग्मेंट में ये बाइक सबसे अधिक प्रसिद्ध है और बेस्ट सेलिंग है. इस बाइक को मार्केट में थंडरबर्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश किया गया है. 


रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक Bullet 350 ने मार्च महीने में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है. बीते मार्च महीने में कंपनी ने इस बाइक के कुल 9,693 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले वर्ष के मार्च महीने के मुकाबले पूरे 286.64 परसेंट अधिक है. पिछले वर्ष के मार्च महीने में कंपनी ने इस बाइक के महज 2,507 यूनिट्स की बिक्री की थी. 




कंपनी की Electra 350 ने भी बीते मार्च महीने में ग्रोथ दर्ज की है, इस दौरान कंपनी ने इस बाइक के कुल 4,914 यूनिट्स की बिक्री की है. जो कि पिछले वर्ष के मार्च महीने में महज 3,160 यूनिट्स थी. वहीं इस सेग्मेंट में होंडा की हाल ही में पेश की गई Honda CB350 ने भी अपना नाम दर्ज कराया है और सेग्मेंट की पांचवी बेस्ट सेलिंग बाइक बनी है. बीते मार्च महीने में इस बाइक के कुल 4,302 यूनिट्स की बिक्री की गई है. 


श्रद्धा दास ने में टू पीस बिकीनी में करवाया हॉट फोटोशूट, देखकर नहीं हटेंगी नजरें       सपना चौधरी का लेटेस्ट सॉन्ग 'स्लेट बरती' हुआ रिलीज, इंटरनेट पर मचा रहा है धमाल       क्या ऐश्वर्या राय ने मांगलिक दोष दूर करने के लिए अभिषेक से पहले की थी पेड़ से शादी?       ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की एक्ट्रेस Charu का ग्लैमरस अवतार       Riya Sen ने सोशल मीडिया पर शेयर की बिकिनी बोल्ड तस्वीरें       मिस इंडिया रनर अप रहीं दीक्षा सिंह ने दिखाया हॉटनेस का जलवा, शेयर की फोटोज       कोरोना के दौरान घर पर ही हटाए चेहरे के अनचाहे बाल, दाग-धब्बों से मिलेगा छुटकारा       महिलाएं बालों में मेहंदी कब और कैसे लगाएं, जानिए ये बेहतरीन टिप्स       चेहरे के कील-मुँहासे और पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स       अगर आप भी हैं साड़ी पहनने की शौकीन, तो इन तरीकों से लाएं परफेक्ट लुक       लड़कियों की स्किन के लिए भारी पड़ सकता है ज्यादा सेल्फी लेना       शादियों के सीजन इस तरह सजाएं अपने होंठ, ये लिपिस्टिक लगा देगी चार चाँद       लड़कियाँ गर्दन पर जमे मैल को साफ़ करने के लिए अपनाए ये उपाय       महिलाओं को अंडरवियर में भूलकर भी नहीं करना चाहिए इस चीज का इस्तेमाल       अगर आपके बच्चे की भी है बिस्तर पर पेशाब करने की आदत तो ऐसे छुड़ाएं       शादीशुदा जोड़ों को को अपने शयनकक्ष में नहीं रखनी चाहिए ये चीजें       काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने से दूर होता है दोष, लेकिन...       Suzuki Hayabusa का नया अवतार इस दिनांक को होगा लॉन्च, मूल्य       Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी       Ola Electric हिंदुस्तान में लगाएगा दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग सेटअप