WhatsApp में जल्द ही होगा यह फीचर शामिल, जाने इसके बारे में

WhatsApp में जल्द ही होगा यह फीचर शामिल, जाने इसके बारे में

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर दोस्तों को स्टिकर्स (Stickers) भेजने वालों के लिए खुशखबरी है। वॉट्सऐप अपने स्टिकर में परिवर्तन करने की तैयारी में है। WABetaInfo के ट्वीट कर बताया कि वॉट्सऐप ने Animated Stickers पर कार्य करना प्रारम्भ कर दिया है। ट्वीट में बीटा अपडेट 2.20.10 को लेकर बात कही गई है, जिसमें वॉट्सऐप ऐनिमेटेड स्टिकर को भी स्पॉट किया गया है।

WAबीटाइन्फो ने 6 महीना पहले भी इस बात की जानकारी दी थी व अब एक वीडियो जारी करके यह भी बताया गया कि यह नया स्टिकर फीचर कैसे कार्य करेगा। जानकारी के लिए बता दें कि ये पहले से उपस्थित स्टिकर की तरह ही होगा, मगर मूव करता हुआ दिखाई देगा। सरलता से समझने के लिए नीचे दिए गए ट्वीट में उपस्थित वीडियो को देखा जा सकता है।

ऐनिमेटेड स्टिकर्स GIF से बिलकुल अलग होगा। अगर आपने फेसबुक के स्टिकर्स का प्रयोग किया है तो आप व भी सरलता से समझ सकते हैं। आपने देखा होगा फेसबुक के कुछ स्टिकर्स ऐनिमेटेड है, जो कमेंट या मैसेंजर पर सेंड करने पर मूव करते हैं।



वैसे बीटा यूज़र्स इस नए फीचर का प्रयोग कर सकते हैं। WAबीटा ने बताया कि यह फीचर वैसे डेवलपमेंट स्टेज में है, व जल्द इसको लेकर व भी अपडेट बताया जाएगा।

WhatsApp में ऐसे मिलेगा यह फीचर
इसके लिए सबसे पहले WhatsApp में जाना होगा, फिर किसी भी चैट को ओपेन करें। इसके बाद नीचे की ओर दिए गए Sticker Button पर टैप करना होगा, व प्लस (+) आइकन पर टैप कर आपको पहले से डाउनलोड हुए सभी स्टिकर पर Update दिखाई देगा।

WAबीटाइन्फो ने आगे यह भी बोला कि यह फीचर अभी बीटा स्टेज में है तो ऐसा मुमकिन है कि आने वाले समय में इसमें व भी परिवर्तन हो जाएं।