अमेरिका की टेक कंपनी एपल (Apple) ने लॉन्च किया यह Smart Phone आईफोन एसई 2, जाने फीचर्स

अमेरिका की टेक कंपनी एपल (Apple) ने लॉन्च किया यह Smart Phone आईफोन एसई 2, जाने फीचर्स

अमेरिका की टेक कंपनी एपल (Apple) अपने लेटेस्ट Smart Phone आईफोन एसई 2 (iPhone SE 2) को 15 अप्रैल के दिन लॉन्च करने वाली है. इस बात की जानकारी फ्रंट पेज टेक नाम के यूट्यूब चैनल से मिली है. 

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इससे पहले भी आईफोन एसई 2 को लेकर कई रिपोर्ट सामने आई थी, जिनमें लॉन्चिंग तारीख की जानकारी दी गई थी. हालांकि, एपल ने अब तक अगामी एसई 2 फोन की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है.

यूट्यूब की वीडियो से मिली जानकारी

फ्रंट पेज टेक यूट्यूब पेज पर Jon Prosser ने एक वीडियो अपलोड की है, जिससे एपल आईफोन एसई 2 की लॉन्चिंग की जानकारी मिली है. वीडियो के मुताबिक, आईफोन एसई 2 को 15 अप्रैल के दिन लॉन्च किया जाएगा. साथ ही इस फोन की सेल 22 अप्रैल से प्रारम्भ हो जाएगी. लेकिन कंपनी ने इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर इशारा नहीं दिया है.

लीक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी एपल आईफोन एसई 2 की मूल्य 399 डॉलर (करीब 29,000 रुपये) रखेगी. हालांकि, इस फोन की असल मूल्य व स्पेसिफिकेशन की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एपल आईफोन एसई 2 में 4.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा. इसके साथ ही कंपनी इस अगामी फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 3 जीबी रैम के साथ ए13 Bionic चिपसेट दे सकती है. वहीं, डिजाइन की बात करें तो इसका लुक बहुत ज्यादा हद तक आईफोन 8 से मिलता जुलता होगा. लेकिन अब तक कैमरा व बैटरी की जानकारी नहीं मिली है.

एपल ने इस फोन को पिछले वर्ष सितंबर में लॉन्च किया था. लेकिन मोबाइल पर लगने वाली GST की दर बढ़ने से इस फोन की मूल्य महंगी हो गई है. अब इस फोन को 64,900 रुपये की बजाय 68,300 रुपये में खरीदा जा सकेगा. वहीं, विशेषता की बात करें तो यूजर्स को इस फोन में 6.1 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिला है. इसके अतिरिक्त फोन में एपल का A13 बायोनिक प्रोसेसर मिलेगा, जिसे लेकर कंपनी ने संसार के सबसे तेज सीपीयू व जीपीयू का दावा किया है. वहीं, यह फोन iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है.