200MP कैमरे वाला पहला स्मार्टफोन ला रही ये कंपनी, पीछे रह गईं शाओमी-सैमसंग

200MP कैमरे वाला पहला स्मार्टफोन ला रही ये कंपनी, पीछे रह गईं शाओमी-सैमसंग

मोटोरोला अब अपना कैमरा-फोकस्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल, मोटोरोला अपने स्मार्टफोन में सैमसंग का 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर लगाने वाला पहला निर्माता बन गया है। इस कैमरा सेंसर वाला मॉडल 2022 की पहली छमाही में डेब्यू कर सकता है। सैमसंग ने सितंबर में अपने 200-मेगापिक्सल I SOCELL HP1 सेंसर को पेश किया। यह एक नई पिक्सल-बिनिंग तकनीक का उपयोग करता है जो 200 मेगापिक्सल का मैक्सिमम इमेज रिज़ॉल्यूशन देने में मदद करता है। मोटोरोला के साथ, शाओमी अगले साल अपना 200-मेगापिक्सल का फोन लाने की दौड़ में है। दूसरी ओर, सैमसंग अपने इन-हाउस मॉडल के साथ 2023 में 200-मेगापिक्सल कैमरा लेकर आ सकता है।

मोटो-शाओमी के बाद सैमसंग लाएगी ऐसा फोन
ट्विटर पर आइस यूनिवर्स नाम के एक टिप्सटर ने दावा किया है कि मोटोरोला सबसे पहले अपना 200 मेगापिक्सल कैमरा फोन लाएगा। इसके बाद शाओमी का नंबर आएगा, जो अगले साल की दूसरी छमाही में 200-मेगापिक्सल कैमरे के साथ अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके अलावा, टिपस्टर ने दावा किया कि सैमसंग की 2023 में मोटोरोला और शाओमी के बाद अपना 200-मेगापिक्सल कैमरा फोन लॉन्च करने की योजना है।

मोटोरोला और अन्य निर्माताओं ने अभी तक अपनी योजनाओं की पुष्टि नहीं की है, हालांकि चीन में एक टिपस्टर ने ट्विटर पर शेयर की एक डिटेल की पुष्टि की है और सैमसंग के 200-मेगापिक्सल कैमरे के साथ आने वाले पहले मोटोरोला फोन का सुझाव दिया है।


जल्द लॉन्च होंगे ये सस्ते 4G और 5G स्मार्टफोन्स, Samsung की बड़ी तैयारी

जल्द लॉन्च होंगे ये सस्ते 4G और 5G स्मार्टफोन्स, Samsung की बड़ी तैयारी

साउथ कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी Samsung जल्द Galaxy A13 सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रही है। इस सीरीज के तहत Galaxy A13 सीरीज के स्मार्टफोन को 4G के साथ ही 5G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जाएगा। ऐसा दावा किया जा रहा है कि Samsung Galaxy A13 सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन होगा। इससे पहले ही Galaxy A13 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की खबरें लीक हो चुकी है। लेकिन चिपसेट की कमी के चलते स्मार्टफोन की लॉन्चिंग में देरी हो रही है। हालांकि नई रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy A13 सीरीज के स्मार्टफोन का प्रोडक्शन नोएडा स्थित फैक्ट्री में शुरू हो गया है। ऐसे में उम्मीद है कि Galaxy A13 4G स्मार्टफोन को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। जबकि Samsung Galaxy A13 5G को दिसंबर के आखिरी या फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।


Galaxy A13 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स 

अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Samsung Galaxy A13 स्मार्टफोन में प्लास्टिक रियर पैनल के साथ ग्लॉसी फिनिश दिया जा सकता है। फोन एक क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। Galaxy A13 4G स्मार्टफोन में एक 3.5mm हेडफोन जैनक, यूएसबी-सी पोर्ट और बॉटम में स्पीकर ग्रिल दिया जाएगा। जबकि दूसरी तरफ पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर मिलेगा। Galaxy A13 5G स्मार्टफोन में एक 6.48 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले पैनल दिया जाएगा। जो वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले सपोर्ट के साथ आएगा। फोन में MediaTek Dimensity 700 चिपसेट सपोर्ट दिया गया है। इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। फोन 50 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। पावर बैकअप के लिए 5000mAh बैटरी दी गई है, जिसे 25W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा।