बिज़नस

Tecno ने रोलेबल स्मार्टफोन किया पेश

Tecno ने फोल्डेबल फोन की टेक्नोलॉजी को पुरानी कर दिया है। कंपनी ने रोलेबल स्मार्टफोन पेश कर दिया है जो सिर्फ 1.3 सेकेंड में रोल होकर टैबलेट के जितना चौड़ा हो जाता है। इस पर वीडियो और गेमिंग का खूब आनंद लिया जा सकता है। MWC 2024 में यह रोलेबल फोन पेश किया गया है जो कि सुर्खियां बटोर रहा है। इसे Phantom Ultimate के नाम से लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं इस नई टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन के बारे में कुछ और दिलचस्प बातें।

Tecno Phantom Ultimate कंपनी की ओर से पेश किया गया एक ऐसा फोन है जो सबका ध्यान खींच रहा है। यह एक रोलेबल फोन है। एक बटन प्रेस करते ही यह साइड से खुलकर एक टैबलेट जितना बड़ा हो जाता है। कंपनी ने पिछले साल इसका कॉन्सेप्ट पेश किया था, और अब इसे डिवाइस के रूप में पेश कर दिया है। फोन एरेना के अनुसार, फोन के स्क्रीन ट्रांजीशन में सिर्फ 1.3 सेकंड का समय लगता है। इनोवेशन ऐसा है कि फोन देखने में कॉम्पेक्ट लगता है, लेकिन इसे एक बड़े डिस्प्ले डिवाइस की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फैंटम अल्टीमेट में 6.55 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो कि डिफॉल्ट डिस्प्ले है। लेकिन एक सिम्पल बटन प्रेस के माध्यम से इसकी स्क्रीन 7.11 इंच तक बड़ी हो जाती है।

बात यहीं पर खत्म नहीं होती है। कंपनी ने फोन के रियर में एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी दे दिया है। यह फोन की मेन स्क्रीन ही है, जो पीछे की ओर लिपटी दिखती है। इस पर कंपनी ने एक प्रोटेक्टिव कवरिंग भी दी है। रियर साइड में यह फोन को खास लुक देती है। रोचक बात ये भी है जैसे ही फोन एक्सपेंड होना शुरू होता है, या फिर वापस डिफॉल्ट साइज में आने लगता है तो ऐप्स अपने आप ही डिस्प्ले के हिसाब से एडजस्ट होने लगते हैं।

Tecno Phantom Ultimate अभी डेवलेपमेंट में है और कमर्शियल लॉन्च के लिए तैयार किया जा रहा है। कंपनी के इससे पहले फोल्डेबल फोन भी लॉन्च हो चुके हैं जिनमें Phantom V Fold और V Flip शामिल हैं। इतना ही नहीं, टेक्नो ने कई और भी इनोवेटिव प्रोजेक्ट पेश कर दिए हैं। इनमें Tecno Pocket Go भी शामिल है जो कि एक प्रोजेक्टर फोन है। इसके अलावा Tecno Dynamic 1 एक ऐसा फोन है जिसमें ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले दिया गया है। कुछ कंपनियों ने पारदर्शी डिस्प्ले के साथ लैपटॉप भी MCW 2024 में पेश किए हैं। डिस्प्ले को लेकर टेक्नोलॉजी अब तेजी से बदल रही है। आने वाले समय में कुछ ऐसे डिवाइसेज मार्केट में देखे जा सकते हैं कुछ सालों पहले तक केवल एक सपना ही समझे जाते थे।

Related Articles

Back to top button