बिज़नस

टाटा मोटर्स ने फरवरी 2023 के लिए अपनी बिक्री रिपोर्ट की शेयर

भारत की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने फरवरी 2023 के लिए अपनी बिक्री रिपोर्ट शेयर कर दी है। कंपनी ने बताया कि उसने फरवरी महीने में घरेलू भारतीय बाजार में कुल 51,276 यूनिट पैसेंजर वाहनों की बिक्री दर्ज की, जो फरवरी 2023 से 20 प्रतिशत अधिक है। बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की बिक्री भी लगातार बढ़ रही है। आइए जरा विस्तार से कंपनी की बिक्री रिपोर्ट पर नजर डालते हैं।

टाटा मोटर्स की बिक्री रिपोर्ट

फरवरी 2024 में टाटा मोटर्स ने कुल 51,321 कारें बेची हैं, जो 2023 के इसी महीने में 43,140 यूनिट थीं। खास रूप से कंपनी ने पिछले महीने 6,923 ईवी बेचीं, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 5,318 यूनिट बेची थीं। घरेलू निर्माता नेक्सन ईवी, नेक्सन ईवी मैक्स, टियागो ईवी, टिगोर ईवी जैसे कई ईवी विकल्प प्रदान करती है। कंपनी ने हाल ही में नई पंच ईवी लॉन्च की थी। टाटा की ईवी बिक्री में सालाना आधार पर 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारतीय कार बाजार के अलग-अलग सेगमेंट में टियागो से लेकर सफारी थ्री-लाइन एसयूवी और कई फ्यूल टाइप मॉडल बेचती है। पिछले साल के अंत में सफारी और हैरियर एसयूवी को कई एडवांस फीचर्स के साथ अपडेट कर फिर से मार्केट में उतारा गया था। कंपनी की कई SUVs को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है।

कंपनी को अच्छी बिक्री की उम्मीद

कंपनी को उम्मीद है कि उसकी बिक्री गति आगे भी जारी रहेगी, क्योंकि टाटा मोटर्स कर्व ईवी को एक बिल्कुल नए उत्पाद के रूप में पेश करने के लिए तैयार है। कर्व को भारत मोबिलिटी एक्सपो में उत्पादन के रूप में प्रदर्शित किया गया था। इसमें एक इंजन वैरिएंट भी होगा, जो हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुन और होंडा को टक्कर देगी।

 

Related Articles

Back to top button