बिज़नस

Stanley Lifestyles IPO के लिए तय हो गया प्राइस मूल्य, इतने शेयरों पर लगा सकेंगे बोली

इंटीग्रेटेड लग्जरी मैनुफैक्चरर स्टेनली लाइफस्टाइल्स लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) का प्राइस बैंड तय हो गया है. कंपनी ने ₹2 अंकित मूल्य वाले प्रत्येक इक्विटी शेयर के लिए ₹351 से ₹369 की सीमा में अपना मूल्य बैंड निर्धारित किया है. स्टेनली आईपीओ की बोली (सब्सक्रिप्शन) 21 जून को प्रारम्भ होगी और यह मंगलवार यानी 25 जून को बंद होगी. स्टेनली लाइफस्टाइल्स आईपीओ के लिए एंकर निवेशकों को अलॉटमेंट 20 जून को होगा. लाइवमिंट की समाचार के मुताबिक, फ्लोर प्राइस इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य का 175.50 गुना है और कैप प्राइस इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य का 184.50 गुना है.

कम से कम इतने शेयरों के लिए लगा सकेंगे बोली

खबर के मुताबिक, इस आईपीओ में कम से कम 40 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 40 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में बोलियां लगाई जा सकती हैं. रेडसीर रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेनली लाइफस्टाइल हिंदुस्तान में एक सुपर-प्रीमियम और लग्जरी फर्नीचर ब्रांड है. रेवेन्यू के मुद्दे में, कंपनी वित्तीय साल 2023 के लिए हिंदुस्तान की घरेलू साज-सज्जा कैटेगरी में चौथी सबसे बड़ी कंपनी है. स्टेनली आईपीओ ने योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए सार्वजनिक निर्गम में 50% से अधिक शेयर आरक्षित नहीं किए हैं, गैर-संस्थागत संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 15% से कम नहीं, और खुदरा निवेशकों के लिए प्रस्ताव का 35% से कम आरक्षित नहीं किया है.

कब आएगा अलॉटमेंट

स्टेनली लाइफस्टाइल आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट 26 जून को फाइनल किया जाएगा. कंपनी 27 जून को रिफंड प्रारम्भ करेगी, जबकि शेयर रिफंड के बाद उसी दिन अलॉटी के डीमैट खाते में जमा किए जाएंगे. स्टेनली लाइफस्टाइल्स के शेयर 28 जून को बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होने की आसार है. स्टेनली लाइफस्टाइल आईपीओ में ₹200 करोड़ का नया निर्गम और प्रमोटरों और शेयरधारकों द्वारा 9,133,454 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है.

खबर में बोला गया है कि ओएफएस में प्रमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर सुनील सुरेश और शुभा सुनील प्रत्येक 1,182,000 इक्विटी शेयर बेचेंगे. दूसरा, सेलिंग शेयरहोल्डर ओमान इण्डिया ज्वाइंट इन्वेस्टमेंट फंड II (5,544,454 इक्विटी शेयर), किरण भानु वुप्पलापट (1,000,000 इक्विटी शेयर) और श्रीदेवी वेंकट वुप्पलापट (225,000 इक्विटी शेयर) हैं.

Related Articles

Back to top button