बिज़नस

Share bazaar News: मुनाफावसूली से बाजार में आई बड़ी गिरावट, इतने अंक नीचे फिसला सेंसेक्स-निफ्टी

Mumbai Share bazaar News: विदेशी पूंजी (Domestic markets) की निकासी के बाद मुनाफावसूली के बीच शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू बाजारों में गिरावट आई. बीएसई (BSE) का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 206.18 अंक गिरकर 76,604.72 अंक पर आ गया. एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 61.5 अंक फिसलकर 23,337.40 अंक पर रहा.

ये कंपनियां रहीं लाभ-हानि में : सेंसेक्स की 30 कंपनियों में टेक महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, कोटक महिंद्रा बैंक, विप्रो और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयरों को सबसे अधिक हानि हुआ. टाइटन, एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर लाभ में रहे.

एशियाई और अमेरिकी बाजारों में : एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी लाभ में रहा जबकि हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की तथा चीन का शंघाई कम्पोजिट हानि में रहे. अमेरिकी बाजार गुरुवार को मिलेजुले रुख के साथ बंद हुए.

ब्रेंट क्रूड वायदा 82.41 अमेरिकी $ प्रति बैरल पर : अंतरराष्ट्रीय ऑयल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.41 फीसदी की गिरावट के साथ 82.41 अमेरिकी $ प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में गुरुवार को बिकवाल रहे और सही रूप से 3,033 करोड़ रुपए की मूल्य के शेयर बेचे

Related Articles

Back to top button