बिज़नस

Realme GT 6 में होगी 5,500mAh की बैटरी, अगले सप्ताह होगा लॉन्च

चाइनीज SmartPhone मेकर Realme का GT 6 अगले हफ्ते लॉन्च किया जाएगा. इस SmartPhone के डिजाइन और प्रमुख स्पेसिफिकेशंस के बारे में कंपनी ने जानकारी दी है. इसकी बिक्री ई-कॉमर्स साइट Flipkart के जरिए की जाएगी. इसमें प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8s Gen 3 होगा. इस SmartPhone में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से जुड़े कुछ फीचर्स भी होंगे.

इस SmartPhone के लिए Realme और Flipkart ने अपनी वेबसाइट पर एक अलग लैंडिंग पेज बनाया है. इस पेज पर GT 6 के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दी गई है. इस SmartPhone में 5,500 mAh की बैटरी 120 W SuperVOOC चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ होगी. यह फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी डुअल सेल बैटरी को लगभग 10 मिनट में शून्य से 50 फीसदी और लगभग 28 मिनट में 100 फीसदी तक चार्ज कर सकती है. Realme ने कहा है कि इसकी बैटरी प्रति दिन एक चार्ज के साथ चार साल तक चल सकती है. इस SmartPhone को 20 जून को हिंदुस्तान और चुनिंदा इंटरनेशनल मार्केट्स में लॉन्च किया जाएगा.

Realme GT 6 में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8s Gen 3 होगा. यह गेमिंग के लिए 120 फ्रेम्स प्रति सेकेंड के रिफ्रेश दर की पेशकश करता है. इसमें 10,014 mm स्क्वेयर डुअल VC कूलिंग सिस्टम होगा. इस SmartPhone में डुअल रियर कैमरा यूनिट हो सकती है. इसमें 50 मेगापिक्सल का Sony LYT-808 प्राइमरी कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के लिए सपोर्ट के साथ हो सकता है. इसके अतिरिक्त 8 मेगापिक्सल का Sony IMX355 अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस दिया जा सकता है. इसके फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है.

हाल ही में टिप्सटर Paras Guglani ने Realme GT 6 के कथित रिटेल बॉक्स की इमेज शेयर की हैं. इसमें यह SmartPhone ग्रीन कलर में दिख रहा है. इसमें राउंडेड कॉर्नर्स और होल पंच डिस्प्ले वाला डिजाइन है. इस SmartPhone के रियर में डुअल कैमरा यूनिट LED फ्लैश के साथ है. इसमें 16 GB तक RAM और 512 GB तक स्टोरेज दी जा सकती है.  यह SmartPhone चीन में पेश किए गए Realme GT Neo 6 रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है. हाल ही में कंपनी ने राष्ट्र में Narzo N65 5G को लॉन्च किया था. इसमें प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Dimensity 6300 SoC दिया गया है.

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, SmartPhone रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें.

ये भी पढ़े:
Smartphone, Processor, Design, Realme, Market, Demand, Specifications, Launch, China, Battery, Video, Sensor, Variants, Prices

संबंधित ख़बरें

Related Articles

Back to top button