‘नाटू नाटू’ गाने की ऑस्कर में हुई एंट्री

‘नाटू नाटू’ गाने की ऑस्कर में हुई एंट्री
Oscars 2023: 95वें एकेडमी अवार्ड्स (Academy Awards) के लिए नामांकन की घोषणा की गई है और जैस कि आशा थी फिल्‍म RRR के सांग “नाटू नाटू” (Naatu Naatu) को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में ऑस्‍कर के लिए नॉमिनेट किया गया है. इसी गाने को इसी कैटेगरी में गोल्‍डन ग्‍लोब अवॉर्ड भी मिल चुका है. इस नॉमिनेशन के साथ, RRR ऑस्‍कर में जाने वाली कुछ अन्य भारतीय फिल्‍मों के साथ शामिल हो गई है.

95th Academy Awards के लिए नामांकन की घोषणा कर दी गई है, जो एक्‍टर रिज अहमद और एलिसन विलियम्‍स ने की. 95वें अकादमी अवार्ड्स का आयोजन लॉस एंजिलिस में 12 मार्च को किया जाएगा. नामांकन में RRR का बहुत पॉपुलर गाना “नाटू नाटू” भी शामिल हो गया है. गाने को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की लिस्ट में नॉमिनेट किया गया है. रिलीज के बाद से यह गाना हिंदुस्तान में लोगों की जबान पर चढ़ा हुआ है. सोशल मीडिया पर इस सॉन्ग ने कई ट्रेंड्स को जन्म दिया.
 दक्षिण भारतीय सिनेमा की फिल्म RRR ने पूरे विश्व में काफी सुर्खियां बटोरी हुई हैं. बीते दिनों ‘नाटू-नाटू’ ने भारतीय सिनेमा में इतिहास रचा था. इस गाने के लिए म्यूजिक डायरेक्टर एमएम कीरावनी को इस ऐतिहासिक पुरस्कार के नवाजा गया था. गाना नाटू-नाटू तेलुगू में लिखा गया था, लेकिन बाद में इसे हिंदी के लिए ‘नाचो नाचो’ के नाम से लिखकर कम्पोज किया गया.

फिल्म आरआरआर दो क्रांतिकारियों की कहानी है. जिसका भूमिका राम चरण और जूनियर एनटीआर ने निभाया है. इन दोनों अभिनेता के साथ ही इस फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन, श्रिया सरन भी मुख्य किरदार में हैं. राजमौली की ये फिल्म पूरे विश्व में दर्शकों को खूब पसंद आई.  फिल्म के संगीतकार कीरावानी पहले ही लॉस एंजिलिस में बेस्ट म्यूजिक स्कोर का अवॉर्ड अपने नाम करा चुके हैं.