वनप्लस हिंदुस्तान में अपनी स्मार्ट टीवी लाइनअप का करेगी विस्तार

वनप्लस हिंदुस्तान में अपनी स्मार्ट टीवी लाइनअप का करेगी विस्तार

वनप्लस 2 जुलाई को हिंदुस्तान में अपनी स्मार्ट टीवी लाइनअप का विस्तार करेगी. कंपनी दो नयी टीवी सीरीज लॉन्च करेगी. इन्हें खासतौर से मिड रेंज व एंट्री लेवल बाजार सेगमेंट के लिए पेश किए जा रहा है, बोला जा सकता है यह कंपनी के किफायती स्मार्ट टीवी होंगी.

 इसमें बेस्ट इन क्लास डिस्प्ले पैनल व प्रीमियम बिल्ड मिलेगी. रिपोर्ट्स मे मुताबिक, इसकी शुरुआती मूल्य 15 हजार रुपए के लगभग हो सकती है. कंपनी ने पिछले वर्ष वनप्लस टीवी Q1 व Q1 प्रो के साथ टीवी सेगमेंट में एंटी की थी. Q1 सीरीज की हिंदुस्तान में शुरुआती मूल्य 69990 रुपए है.

15 हजार रुपए के आसपास हो सकती है कीमत

  • वनप्लस सस्ते स्मार्ट टीवी मॉडल को लॉन्च कर Vu व शाओमी सहित कई ब्रांड्स को चुनौती देगी, जो पहले से ही मिड-रेंज व एंट्री-लेवल दोनों सेगमेंट में विभिन्न मॉडल के साथ उपस्थित हैं. रियलमी ने पिछले महीने ही हिंदुस्तान के बजट टीवी सेगमेंट में एंट्री की है. वनप्लस के निर्माणकर्ता व सीईओ पीट लाउ ने सोमवार को एक ट्वीट के माध्यम से नए लॉन्च का खुलासा किया जिसके थोड़ी देर बाद कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी की.
  • प्रेस रिलीज के मुताबिक, दो नयी वनप्लस टीवी सीरीज का उद्देश्य देश के मिड रेंज व एंट्री लेवल सेगमेंट के ग्राहकों को प्रीमियम एक्सपीरियंस प्रदान करना है. यह टीवी कई साइज में उपलब्ध होगी. इससे पता चलता है कि कंपनी द्वारा लॉन्च की जा रही नयी स्मार्ट टीवी की शुरुआती मूल्य लगभग 15,000 रुपए के आसपास हो सकती है.
  • पिछले वर्ष सितंबर में ओरिजनल वनप्लस टीवी लॉन्च की घोषणा के समय, लाउ ने विशेष रूप से बोला था कि कंपनी के पास मौजूदा 55-इंच विकल्प की तुलना में छोटे स्क्रीन आकार लॉन्च करने की योजना नहीं थी. हम जानते हैं कि भारतीय घरों में छोटे स्क्रीन आकार सामान्य हैं, लेकिन हम एक अलग सेगमेंट को पूरा करना चाहते हैं. लेकिन अब लगता है कि कंपनी ने अपने नए मॉडल के साथ जनता तक पहुंचने की योजना बदल दी है.

स्पेसिफिकेशन के बारे में वैसे कोई ऐलान नहीं

  • वनप्लस ने अपने नए स्मार्ट टीवी के किसी भी स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं दी है. फिर भी, कंपनी ने अपनी रिलीज में उल्लेख किया है कि नए मॉडल भी कंपनी की बर्डनलेस डिजाइन फिलॉसफी को बनाए रखेगा व इसमें बेस्ट-इन-क्लास डिस्प्ले पैनल के साथ-साथ एक प्रीमियम बिल्ड मिलेगी. यह सब बताता है कि अपकमिंग वनप्लस टीवी के दोनों वर्जन में पिछले वर्ष लॉन्च हो चुके टीवी से मिलती जुलती कुछ समानताएं होंगी.
  • कहा जा रहा है कि, वनप्लस आधिकारिक लॉन्च से पहले अपने नए स्मार्ट टीवी के बारे में कुछ डिटेल्स टीज करेंगी. लॉन्चिंग इवेंट 2 जुलाई को शाम 7 बजे हिंदुस्तान में लाइवस्ट्रीम के माध्यम से होस्ट किए जाएंगे.