महिंद्रा इस तारीख को लॉन्च करेगा XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी

महिंद्रा इस तारीख को लॉन्च करेगा XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी

लंबाई के अतिरिक्त ये एक्सयूवी 400 एकीकृत DRLs के साथ नयी हेडलाइट्स, एक क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, टेल-लैंप के लिए एक नया डिज़ाइन और एक रिप्रोफाइल्ड टेलगेट जैसे कंपोनेंट्स के साथ एक्सयूवी 300 से स्वयं को अलग करता है. अभी XUV400 के पावरट्रेन के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, लेकिन Mahindra इसे सिंगल फ्रंट-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर से लैस कर सकती है, जो लगभग 150hp की पावर जेनरेट करता है, और इसे दो भिन्न-भिन्न बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस एसयूवी में ADAS फीचर भी दिया जा सकता है, हालांकि अभी कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई संकेत नहीं मिले हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को भिड़न्त देगी. टाटा नेक्सॉन इस समय सेग्मेंट में अकेली है और इसका पूरा फायदा इस एसयूवी को मिल रहा है, जिसके चलते ये राष्ट्र की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी बनी है.

महिंद्रा एक्सयूवी 400 की पावर और परफॉर्मेंस:

FE की एक रिपोर्ट के मुताबिक महिंद्रा एक्सयूवी 400 में दो बैटरी पैक दिए जाने की आशा है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह बेहतर ड्राइविंग रेंज के लिए हाई-डेंसिटी एनएमसी सेल का इस्तेमाल कर सकती है. हालांकि अभी कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन आशा है कि सिंगल चार्ज में ये एसयूवी 350-400 किमी का ड्राइविंग रेंज दे सकती है. यदि ये एसयूवी इस ड्राइविंग रेंज के साथ आती है तो इसकी तुलना नेक्सॉन ईवी और नेक्सॉन ईवी मैक्स से होना लाजमी है, जो कि क्रमशः 312 किमी और 437 किमी प्रति चार्ज का रेंज देती हैं.

क्या हो सकती है कीमत:

हालांकि लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की मूल्य के बारे में कुछ भी बोलना कठिनाई है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इस एसयूवी की मूल्य 15 से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस एसयूवी को किस मूल्य में पेश करेगी. अभी बाजार में उपस्थित बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सॉक ईवी की मूल्य 15 लाख रुपये से प्रारम्भ होती है.