बिज़नस

महिंद्रा बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही ये 4 धाकड़ SUVs

इस समय महिंद्रा की दमदार SUVs बाजार में धमाल मचा रही हैं. स्कॉर्पियो और बोलेरो जैसी SUVs इस समय बाजार पर हावी हैं. एसयूवी सेगमेंट की बाजार पर कब्जा करने के लिए कंपनी कुछ दिनों में कई बड़े लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो नयी एसयूवी खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए एक अच्छी समाचार है. जानकारी के अनुसार बाजार में बहुत जल्द महिंद्रा की 5 एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं, जो नए खरीदारों को काफी पसंद आने वाली हैं. इसमें थार 5-डोर से लेकर नयी XUV500 तक शामिल हो सकती है. घरेलू कार निर्माता कंपनी अपनी अपकमिंग एसयूवी लाइनअप के साथ बाजार में तूफान मचाने की तैयारी कर रही है.

महिंद्रा थार 5-डोर

2024 में महिंद्रा थार 5-डोर सड़कों पर उतरने के लिए तैयार है. यह मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक केबिन स्पेस और बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगी. स्कॉर्पियो-N की चेसिस पर निर्मित 5-डोर थार एक लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी, जो एक बड़े इंटीरियर सुनिश्चित करेगी. एसयूवी के केंद्र में 2.2L टर्बो डीजल या 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा. यह 4×2 और 4×4 ड्राइवट्रेन ऑप्शन के साथ तैयार है.

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

जैसा कि हाल के स्पाई शॉट्स में देखा गया है, अपकमिंग XUV300 फेसलिफ्ट XUV700 और महिंद्रा BE इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट से इंस्पायर होने की आशा है. इसमें बड़ा लेआउट और बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक फ्रेश इंटीरियर मिलता है. इस कार को पावर देने वाला 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन होगा. लॉन्च की तारीख अभी तक सामने नहीं आई है.

नेक्स्ट जेन महिंद्रा बोलेरो

महिंद्रा बोलेरो अपने बोल्ड फ्रंट फेशिया और बॉक्सी डिजाइन के साथ आएगी. नेक्स्ट जेनरेशन के मॉडल को बोलेरो को पुराने मॉडल के आकर्षण को बरकरार रखते हुए स्टाइल के साथ फ्यूचर में लाना चाहिए. यह एमपीवी 2024-25 में लॉन्च के लिए निर्धारित है. इसे स्कॉर्पियो-एन के समान प्लेटफॉर्म पर बनाए जाने की आशा है, जो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में और भी अधिक मजबूत बना देगी.

नई महिंद्रा XUV500 कूप एसयूवी

नई महिंद्रा XUV500 बाजार को चकाचौंध करने के लिए एक कूप-स्टाइल एसयूवी का वादा करती है. स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि डिज़ाइन महिंद्रा की BE-सीरीज से इंस्पायर है, जिसमें एक सॉफ्ट एंड मस्कुलर डिजाइन होगा. इसका इंटीरियर काफी प्रीमियम होगा, जिसमें ढेर सारे इक्विपमेंट और फीचर्स मौजूद होंगे. हमें आशा है कि कूप एसयूवी दो इंजन ऑप्शन पेश करेगी, जिसमें एक 1.5L टर्बो पेट्रोल यूनिट और एक 1.5L टर्बो डीजल यूनिट शामिल है.

Related Articles

Back to top button