बिज़नस

Lenovo Legion Go की इंडिया लॉन्च डेट हुई कंफर्म

अगर आप गेमिंग करने का शौक रखते है और एक नया गेमिंग कंसोल लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी समाचार है. लैपटॉप इंडस्ट्री की कद्दावर कंपनी लेनेवो (Lenovo) जल्द ही बाजार में एक नया गेमिंग कंसोल पेश करने जा रही है. लेनेवो का अपकमिंग गेमिंग पैड Lenovo Legion Go होगा. आपको इस नए गेमिंग कंसोल में कई बहुत बढ़िया फीचर्स मिलने वाले हैं. Lenovo Legion Go को कंपनी की तरफ से IFA (Internationale FunkAusstellung Berlin) 2023 में रिवील किया गया था.

पिछले काफी दिनों से गेमिंग लवर्स इसका प्रतीक्षा कर रहे थे. अब लेनोवो ने इस गेमिंग कंसोल के इण्डिया लॉन्च को कंफर्म कर दिया गया है. लेनोवो ने  Lenovo Legion Go को कुछ ऐसे फीचर्स से लैस किया गया है जो आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदलने वाला है.  Lenovo Legion Go Windows 11 पर रन करेगा और इसी के साथ इसमें कंपनी ने RGB लाइट से लैस डिटैचेबल की बोर्ड भी दिया है. आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं.

Lenovo Legion Go लॉन्च डेट 

आपको बता दें कि लेनोवो ने कंफर्म कर दिया है  Lenovo Legion Go को हिंदुस्तान में 27 जून 2024 को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी की तरफ से यह जानकारी एक प्रेस नोट के जरिए दी गई है. कंपनी की तरफ से  Lenovo Legion Go का टीजर पोस्टर भी रिलीज किया गया है. टीजर पोस्टर से इसका फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है. पोस्टर के अनुसार यह गेमिंग कंसोल हिंदुस्तान में शैडो ब्लैक कलर में एंट्री करेगा.

Lenovo Legion Go के लिए कंपनी ने डिडिकेटेड माइक्रोसाइट को भी लाइव कर दिया है जिससे इसके कई सारे फीचर्स भी सामने आ चुके हैं. लेनोवो लॉन्च ऑफर में इसमें ग्राहकों को तीन महीने के लिए Xbox Game Pass Ultimate एक्सेस पूरी तरह से फ्री देगा.

Lenovo Legion Go के फीचर्स

Lenovo Legion Go को कंपनी 8.8 इंच QHD+ डिस्प्ले से साथ लॉन्च करेगी. इसके डिस्प्ले में कंपनी ने 144Hz का रिफ्रेश दर दिया है. इसी के साथ डिस्प्ले में 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलेगी. हाई गति गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इसमें AMD Ryzen Z1 सीरीज चिपसेट दिया है. इसमें यूजर्स को 16GB की LPDDR5X रैम मिलेगी. इसमें 512GB की PCIe Gen4 की स्टोरेज मिलेगी. लेनोवो का यह गेमिंग कंसोल Legion ColdFront कूलिंग सिस्टम से लैस होगा जिससे आपको गेमिंग के दौरान इसमें हीटिंग की परेशानी नहीं होगी. आपको बता दें कि इसमें माइक्रोएसडी कार्ड का भी ऑप्शन मिलेगा जिससे आप 2TB तक इसकी स्टोरेज बढ़ा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button