जानिए iPhone 12 या इससे एडवांस मॉडल में कैसे करें 5G एक्टिवेट

जानिए iPhone 12 या इससे एडवांस मॉडल में कैसे करें 5G एक्टिवेट

सभी Apple iPhone 12 और उससे ऊपर के कस्टमर अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करते ही Jio वेलकम ऑफर तक तुरंत पहुंच पाएंगे. अनजान लोगों के लिए, Jio का सच्चा 5G नेटवर्क इस समय में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पुणे, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, नाथद्वारा, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में मौजूद है.

Jio की वेबसाइट के अनुसार, “जितने भी Jio True 5G कस्टमर हैं उन्हें Jio वेलकम ऑफर के लिए इंवाइट किया गया है. वेबसाइट के मुताबिक jio कस्टमर 1Gbps तक की गति के साथ असीमित 5G डेटा का आनंद ले सकते हैं. Jio वेलकम ऑफर का फायदा प्राप्त करना जारी रखने के लिए, आपके पास एक सक्रिय पोस्टपेड कनेक्शन या 239 रुपये या उससे अधिक का एक वैलिड सक्रिय प्रीपेड बेस प्लान होना चाहिए.

आइए जानते हैं कि Jio True 5G के लिए अपने iPhone को कैसे सेटअप कर सकते हैं-

iPhone 12 मॉडल या बाद में Jio 5G कनेक्शन का इस्तेमाल करने के लिए, यहां आसान स्टेप्स का पालन किया जा सकता है:

स्टेप 1: सेटिंग्स में जाने के बाद जनरल पर जाएं और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं

स्टेप 2: नए आईओएस वर्जन में अपडेट पर क्लिक करें
स्टेप 3: अब फिर से सेटिंग> जनरल> अबाउट पर जाएं, और यदि मैसेज दिया जाए तो नए कैरियर सेटिंग्स को अपडेट करने के लिए स्टेप्स को फॉलो करें.
स्टेप 4: अंत में, Jio 5G कनेक्शन का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं इसके बाद मोबाइल डेटा में फिर वॉयस और डेटा पर क्लिक करें और फिर 5G ऑटो के साथ-साथ 5G स्टैंडअलोन ऑन को सेलेक्ट करें.

आपको बता दें कि Apple ने हाल ही में ये घोषणा की है कि इण्डिया में 5G लॉन्च हो चुका है ऐसे में नए iPhone 14, iPhone 13, iPhone SE और iPhone 12 लाइनअप के लिए 5G सेलुलर इनेबल कर दिया गया है. iPhone 12 मॉडल या बाद में Reliance Jio के साथ 5G कनेक्शन का इस्तेमाल करने के लिए, कस्टमर को iOS 16.2 अपडेट में अपडेट करना होगा. Apple ने पिछले महीने राष्ट्र में कई iPhone यूजर्स के लिए 5G को इनेबल किया था. आपको बता दें कि Jio अपने स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क को OnePlus स्मार्टफोन्स में ला रहा है. इस योगदान के साथ, OnePlus डिवाइस के मालिक अपने 5G-सपोर्टेड Smart Phone पर Jio के ट्रू 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करने में योग्य होंगे