International Women's Day : कुछ ऐसे ही गैजेट्स के बारे में विस्तार से

International Women's Day : कुछ ऐसे ही गैजेट्स के बारे में विस्तार से

कल यानी 8 मार्च को International Women's Day है. इस मौके पर अपनी मम्मी व बहन को गैजेट्स गिफ्ट करके Women's Day को खास बना सकते हैं. अब ये सोचने की आवश्यकता नहीं है कि बजट कम है व ऐसे कौन से गैजेट्स हैं जो गिफ्ट में दिए जा सकते हैं. चलिए आज आपको कुछ ऐसे ही गैजेट्स के बारे में विस्तार से बताते हैं.

रियलमी स्मार्टफोन

Realme C3 को 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज में उतारा गया है व इन दोनों वेरिएंट की मूल्य क्रमश: 6,999 रुपये व 7,999 रुपये रखी गयी है. Smart Phone में 6.5 इंच का एचडी प्लस वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले है व ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी70 चिपसेट का प्रयोग है. फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है. Smart Phone में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12+2 मेगापिक्सल कैमरा उपस्थित है व फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. क्षमता के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी मिलेगी.

शाओमी फिटनेस बैंड

Mi Band 3i फिटनेस बैंड को भी गिफ्ट में दे सकते हैं. इसकी मूल्य महज 1,299 रुपये है व ब्लैक कलर वेरिएंट में बेचा जा रहा है. Mi Band 3i में 0.78 इंच मोनोक्रोम व्हाइट एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन (128x80 पिक्सल) व 300 निट्स ब्राइटनेस व कैपेसिटिव टच पैनल के साथ है. ये 5ATM वाटर रेसिस्टेंस सर्टिफाइड डिवाइस है. कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाइब्रेटिंग अलार्म, कॉल डिस्प्ले/ रिजेक्शन, मैसेज नोटिफिकेशन, फोन लोकेटर व ऐप नोटिफिकेशन समेत कई विशेषता उपस्थित हैं. क्षमता के लिए 110mah की ली-पॉलीमर बैटरी है, जो फुल चार्ज के लिए 2.5 घंटे का समय लेती है. कंपनी का दावा है कि लगातार 20 दिन प्रयोग कर सकते हैं.
फुट मसाजर

अगर आपकी मां के पैर में दर्द होता है तो उन्हें फुट मसाजर मशीन गिफ्ट कर सकते हैं. इस घर बैठे औनलाइन शाॉपिंग साइट से खरीद सकते है व इसकी मूल्य भी 5000 रुपये से कम है. इसके अतिरिक्त अगर Axis Bank Credit Card से पेमेंट करते हैं तो 5 प्रतिशत की अलावा छूट भी मिलेगी. साथ ही इसे हर महीने के 375 रुपये की बिना ब्याज वाली ईएमआई के तहत भी खरीद सकते हैं.

एमआई ब्लूटूथ स्पीकर

Xiaomi ने Mi Outdoor Bluetooth Speaker भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस स्पीकर में वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है व इसकी हिंदुस्तान में असल मूल्य 1,999 रुपये रखी गयी है. इसमें Play/Pause बटन के अतिरिक्त कॉल पिक व कट भी कर सकते हैं. इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0, ऑक्स व माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसे विशेषता उपस्थित हैं व इसमें क्षमता के लिए 2,000mah की बैटरी दी गयी है.

हेडफोन

boAt BassHeads 100 in-Ear Headphones with Mic को यूजर्स की तरफ से रेटिंग में 4 स्टार दिए गए है. इसे ग्राहक ई-कॉमर्स साइट से खरीद सकते हैं. इस ईयरफोन पर 60 फीसदी का डिस्काउंट मिल रहा है जिसके बाद ग्राहक इसे 399 रुपये में खरीद सकते हैं, जबकि बाजार मूल्य 999 रुपये है. इस पर 1 वर्ष की वारंटी भी मिल रही है व इसे 4 कलर्स ऑप्शन में खरीद सकते हैं.