बिज़नसवायरल

इस दिन होगा Xiaomi की Xiaomi 14 सीरीज का इंटरनेशनल लॉन्च

चाइनीज SmartPhone मेकर Xiaomi की Xiaomi 14 सीरीज का इंटरनेशनल लॉन्च 25 फरवरी को होगा. इसके एक दिन बाद मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पार्टी (MWC) की आरंभ होगी. इस इवेंट में Xiaomi 14 Ultra को पेश किया जा सकता है. हालांकि, शाओमी ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi 14 Ultra को टाइटेनियम स्पेशल एडिशन में पेश किया जा सकता है. कंपनी ने चीन में Xiaomi 14 Pro को टाइटेनियम फ्रेम और एक अलग कलर में पेश किया था. इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स के स्टैंडर्ड वेरिएंट्स में मेटल फ्रेम दिया जाएगा. अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple ने iPhone 15 Pro मॉडल्स और दक्षिण कोरिया की कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung ने Galaxy S24 Ultra में टाइटेनियम का इस्तेमाल किया था.

पिछले साल अक्टूबर में Xiaomi 14 सीरीज को चीन में पेश किया गया था. इन स्मार्टफोन्स में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8 Gen 3 SoC दिया गया है. इस सीरीज में Xiaomi 14 Ultra को भी शामिल किया जा सकता है. हाल ही में टिप्सटर Digital Chat Station ने चाइनीज मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर Xiaomi 14 Ultra की कथित इमेज पोस्ट की थी. इसमें यह SmartPhone सर्कुलर शेप वाले कैमरा और ऑफ व्हाइट कलर में दिख रहा है. इसका डिजाइन Xiaomi 13 Ultra के समान है. इस SmartPhone में क्वाड रियर कैमरा यूनिट हो सकती है. इसमें 50 मेगापिक्सल के चार कैमरा होने की आसार है. इसकी कैमरा यूनिट में Sony का नया LYT900 1 इंच सेंसर f/1.63 अपार्चर के साथ हो सकता है. इसमें 6.7 इंच AMOLED स्क्रीन 2K रिजॉल्यूशन और 120 Hz के रिफ्रेश दर मिल सकती है.

Xiaomi 14 की 4,610 mAh की बैटरी 90 W वायर्ड और 50 W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है. ये शाओमी के नए HyperOS यूजर इंटरफेस के साथ पहले SmartPhone हैं. Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro में16 GB का RAM और 1 TB तक की स्टोरेज है. ये दोनों SmartPhone चीन में White, Rock Blue, Snow Mountain Pink और Classic Black कलर्स में मौजूद कराए गए थे. ने राष्ट्र में कंपनी ने रिटेल स्टोर्स से सेल्स बढ़ाने की योजना बनाई है. पिछले कुछ सालों से यह ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर फोकस करती रही है. SmartPhone की सेल्स में औनलाइन चैनल्स की हिस्सेदारी 44 फीसदी की है.

Related Articles

Back to top button