बिज़नस

इस SUV पर टूट पड़ी भीड़, फिर इसके सिर सजा नंबर-1 का ताज

अपनी एसयूवी की लोकप्रियता के कारण भारत में महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra) की बिक्री लगातार बढ़ रही है, क्योंकि कार निर्माता ने पिछले साल के इसी महीने की तुलना में फरवरी में 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। महिंद्रा ने पिछले महीने 42,401 यूनिट यूटिलिटी वाहन बेचे हैं, जिसमें इसकी प्रमुख एसयूवी स्कॉर्पियो भी शामिल हैं। कार निर्माता ने घोषणा की है कि फरवरी में उसकी कुल बिक्री भी 24 प्रतिशत बढ़कर 72,923 यूनिट हो गई है।

 

फरवरी में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पूरे भारत में 30,358 एसयूवी बेची है। कार निर्माता ने भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता का ताज बरकरार रखा है। स्कॉर्पियो-N और स्कॉर्पियो क्लासिक की लोकप्रियता और बढ़ती बिक्री से कंपनी ने यह मुकाम हासिल किया है। यही वजह है कि महिंद्रा की बिक्री हाल के महीनों में बढ़ी है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो की पेंडिंग बुकिंग

भारत में कार निर्माता द्वारा बेची जाने वाली अन्य सभी गाड़ियों की तुलना में महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी की मांग सबसे ज्यादा है। लॉन्च होने के लगभग दो साल बाद भी स्कॉर्पियो-N और स्कॉर्पियो क्लासिक की 1 लाख से अधिक बुकिंग पेंडिंग है। दोनों मॉडलों की हर महीने लगभग 16,000 यूनिट बुकिंग होती है।

स्कॉर्पियो-N और थार के नए वैरिएंट

महिंद्रा ने हाल ही में स्कॉर्पियो-N और थार के नए वैरिएंट लॉन्च किए हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (ऑटोमोटिव डिवीजन) वीजय नाकरा ने कहा कि उपभोक्ताओं को अपनी कुछ एसयूवी तेजी से उपलब्ध कराने के प्रयास में हमने इस महीने स्कॉर्पियो-N Z8S वैरिएंट और थार अर्थ वैरिएंट लॉन्च किया है। महिंद्रा थार का अर्थ एडिशन कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आता है।

अन्य कारों की मंथली बुकिंग

महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) भी कार निर्माता के सबसे लोकप्रिय मॉडल में से एक है, जिसकी बोलेरो और बोलेरो नियो एसयूवी के साथ हर महीने 11,000 से अधिक बुकिंग होती है। XUV300 और XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी भी हर महीने लगभग 9,0000 बुकिंग के साथ हाई डिमांड पर हैं। XUV700 SUV की हर महीने लगभग 7,000 बुकिंग होती है।

 

 

Related Articles

Back to top button