लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत

लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत

Xiaomi 23 अप्रैल को में हिंदुस्तान में Mi 11X सीरीज़ के फ्लैगशिप Smart Phone को लॉन्च करने की तैयारी में है. इस सीरीज के अनुसार कंपनी दो Smart Phone Mi 11X और Mi 11X Pro को पेश करने वाली है. बता दें कि कुछ ही दिन पहले Xiaomi के प्रमुख मनु कुमार जैन भी अपने हिंदुस्तान लॉन्च की पुष्टि करते हुए इन स्मार्टफ़ोन की फोटो को साझा कर चुके हैं. पहली आशा की जा रही थी कि Mi 11X सीरीज़ के फोन की मूल्य OnePlus 9R से अधिक होगी. लेकिन अब एक लीक रिपोर्ट ने इस कयास पर पानी फेर दिया है.

Mi 11X और Mi 11X Pro की इतनी होगी कीमत 
दरअसल Mi 11X और Mi 11X Pro इंडिया की कीमतों को लेकर पॉपुलर टिपस्टर देबयान रॉय (@Gadgetsdata) ने ट्विटर हैंडल से लिखा है है की Mi 11X के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की मूल्य 29,990 रुपये होगी. वहीं Mi 11X Pro के 8+128GB वाले वेरिएंट का दाम 36,990 रुपये होने की आशा है. अब यदि OnePlus 9R फोन की मूल्य की बात करें तो इस फोन की शुरुआती मूल्य 39,999 रुपये है. यानी Mi 11X सीरीज के दोनों फोन की मूल्य इससे कम है. 

Mi 11X और Mi 11X Pro के फीचर्स 
दोनों स्मार्टफोन्स में 6.67-इंच FHD + सुपर AMOLED स्क्रीन होगी. जो 1300 एनआईटी और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी. वही दोनों फोन में 4,250mAh की बैटरी होने की आसार है. Smart Phone 20 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आ सकता है. दोनों फोन में प्रोसेसर और कैमरा का अंतर है. जहां Mi 11X प्रो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट होगा. वहीं Mi 11X क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 SoC चिपसेट हो सकता है. Mi 11X Pro के कैमरा सिस्टम में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल होने की आशा है. Mi 11X में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस होने की आशा है.


Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड (Reliance Retail Ltd) ने साल 2021 में विश्व की दूसरी सबसे तेज गति से ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी का दर्जा प्राप्त किया है। डेलॉय की सालाना ग्लोबल रिटेल पावर हाउसेज रैंकिंग में रिलायंस रिटेल इस साल 53वें स्थान पर रही है। इससे पहले यह 56वें स्थान पर थी। इस तरह कंपनी ने इस साल अपनी स्थिति में 3 पायदान का सुधार किया है। रिलायंस रिटेल तेजी से ग्रोथ करने के मामले में पिछले वर्ष दुनिया में शीर्ष पर रही थी।

डेलॉय की खुदरा विक्रेताओं की इस सूची में अमेरिका की वालमार्ट इंक टॉप पर रही है। इस तरह वालमार्ट ने दुनिया के शीर्ष खुदरा विक्रेता के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखा है। इसके अलावा अमेजन डॉट काम इस सूची में दूसरे स्थान पर रही है। इसके बाद अमेरिका की कोस्टको व्होलसेल कापोर्रेशन तीसरे स्थान पर रही है और जर्मनी का स्वार्ज ग्रुप चौथे स्थान पर रहा है।

इस सूची की टॉप-10 कंपनियों में से सात केवल अमेरिका की कंपनियां हैं। टॉप-10 कंपनियों में पांचवां स्थान क्रोगर कंपनी को, छठा स्थान वालग्रींस बूट्स एलायंस को, आठवां स्थान जर्मनी की अल्दी इंकॉफ जीएमबीएच एण्ड कंपनी ओएचीजी को, नौवां स्थान सीवीएस हेल्थ कॉर्पोरेशन को और दसवां स्थान ब्रिटेन की टेस्को पीएलसी को मिला है।

दुनिया की बड़ी खुदरा विक्रेता कंपनियों की इस सूची में रिलायंस रिटेल एक मात्र भारतीय कंपनी है। ग्लोबल पावर्स आफ रिटेलिंग और वर्ल्डस् फास्टेस्ट रिटेलर्स में लगातार चौथी बार रिलायंस का नाम आया है।


डेलॉय ने रिपोर्ट में कहा, ‘रिलायंस रिटेल, तेजी से बढ़ने वाली 50 कंपनियों में पिछले साल सबसे शीर्ष पर थी, लेकिन इस साल यह दूसरे स्थान पर रही है। रिलायंस रिटेल ने साल दर साल 41.8 फीसद की ग्रोथ प्राप्त की है। कंपनी ने 2019- 20 की समाप्ति पर उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स, फैशन एवं जीवनशैली और किराना खुदरा श्रृंखला स्टोर में 13.1 फीसद ग्रोथ प्राप्त की।’


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...