कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपना नया प्रोडक्ट मी टीवी स्टिक को किया लॉन्च, जाने खासियत

कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपना नया प्रोडक्ट मी टीवी स्टिक को किया लॉन्च, जाने खासियत

भले ही देश के अंदर बॉयकॉट चाइना की लहर चल रही है, लेकिन चीनी कंपनी शाओमी को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ रहा. अब इस कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपना नया प्रोडक्ट मी टीवी स्टिक को लॉन्च किया है. ये स्टिक गूगल के एंड्रॉयड टीवी 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगी. ये फुल-HD स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करती है.

ओटीटी ऐप्स को सपोर्ट करेगी स्टिक

स्किट की मदद नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, एचबीओ, स्पॉटिफाई जैसे कई ओटीटी ऐप्स को एक्सेस कर पाएंगे. गूगल प्ले स्टोर से 5000 ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है. स्टिक की मदद से गूगल प्ले स्टोर से ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं.

कीमत व उपलब्धता
इस स्टिक की मूल्य 2,799 रुपए है. कंपनी इसकी पहली सेल 7 अगस्त को दोपहर 12 बजे प्रारम्भ करेगी. इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com के साथ फ्लिपकार्ट व मी होम स्टोर से भी खरीद पाएंगे. कंपनी ने इसे ब्लैक कलर के एकमात्र वैरिएंट में लॉन्च किया है.

इन टीवी स्टिक से होगा मुकाबला

टीवी स्टिक कीमत
डिश स्मार्ट स्टिक 599 रुपए
वीडियोकॉन मैजिक स्टिक 1199 रुपए
अमेजन फायर टीवी स्टिक 3999 रुपए
टाटा स्काई बिंग 3999 रुपए
एयरटेल एक्सट्रीम 3999 रुपए

मी टीवी स्टिक के स्पेसिफिकेशन व फीचर्स

  • इस स्टिक में क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 1GB रैम व 8GB का स्टोरेज दिया है. ये एंड्रॉयड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करती है. इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ व माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी विशेषता दिए हैं.
  • ये गूगल असिस्टेंट वॉयस कंट्रोल को सपोर्ट करती है. वहीं, इसका प्रयोग क्रोमकास्ट के तौर पर भी किया जा सकता है. यानी इस फीचर की मदद से फोन का प्रिव्यू टीवी पर दिखाई देगा.
  • इसमें प्री-लोडेड गूगल डाटा सर्वर विशेषता दिया है, जो आपके द्वारा कितना डाटा प्रयोग किया गया, इस बात पर नजर रखेगा.