Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका

Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका

लोगों की वर्तमान आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए फ्यूचर ग्रुप प्री-बुकिंग सुपर सेवर वाउचर (SSV) योजना लेकर आया है। यह योजना कंपनी की O2O (ऑनलाइन टू ऑफलाइन) पहल के अंतर्गत है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को shop.bigbazaar.com पर 2500 रुपए का ऑनलाइन पूर्व-भुगतान करना होगा, जिसके बाद ग्राहकों को शॉपिंग करने के लिए 3000 रुपए का सुपर सेवर वाउचर मिलेगा।

ये कूपन देशभर में स्थित सभी बिग बाजार के स्टोर, बिग बाजार जेन नेक्स्ट या हाइपरसिटी स्टोर्स से भी लिये जा सकते हैं। बिग बाजार इस सुपर सेवर वाउचर योजना के जरिए ग्राहकों से ''सबसे अच्छे 6 दिन'' के दौरान 20 फीसद अतिरिक्त छूट की पेशकश करेगा। यह कंपनी की अपने ऑनलाइन ट्रैफिक को ऑफलाइन की ओर भी ले जाने की कोशिश है। ये ''सबसे अच्छे 6 दिन'' 26 से 31 जनवरी के बीच हैं।

प्री-बुकिंग सुपर सेवर वाउचर जारी करने की अवधि 10 जनवरी 2021 से 25 जनवरी 2021 के बीच है। इसके बाद इन वाउचर्स का रिडेम्पशन 23 जनवरी से 31 मार्च तक किया जा सकता है। ग्राहक बिग बाजार की वेबसाइट/एप अथवा पार्टनर वेबसाइट/एप्स से भी ये सुपर सेवर वाउचर खरीद सकते हैं।


इस स्कीम में 2500 रुपये के भुगतान पर ग्राहक को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 1000 रुपये के तीन ई-वाउचर्स मिलेंगे, जिनका कुल मूल्य 3000 रुपये होगा। इन वाउचर्स को बिग बाजार, एफबीबी, फूड बाजार और हाइपरसिटी स्टोर्स पर भुनाया (रिडीम) जा सकता है।

ग्राहक इस बात का ध्यान रखें कि वाउचर जारी करते समये जिस मोबाइल नंबर को दें, वह सही हो और सक्रिय हो, क्योंकि ये वाउचर्स केवल उसी मोबाइल नंबर पर प्राप्त किये जा सकेंगे। कंपनी द्वारा बताया गया है कि एक बार ये वाउचर्स खरीदे जाने के बाद वापस नहीं होंगे।

वाउचर जारी करने की अवधि के दौरान प्रति मोबाइल नंबर प्रति ग्राहक केवल दो सुपर सेवर वाउचर (6 ई-वाउचर्स) ही जारी हो सकेंगे। प्रत्येक ई-वाउचर को पूरी तरह रिडीम करना होगा। ई-वाउचर को आंशिक रूप से रिडीम नहीं किया जा सकेगा। इन ई-वाउचर्स को नकदी में भी नहीं भुनाया जा सकेगा।

ये वाउचर तेल, घी, चीनी, बेबी फूड, सिगरेट्स, मोबाइल और कंपनी के निर्णय के अनुसार दूसरे अन्य सामानों की खरीदारी पर वैध नहीं होंगे। कंपनी के अनुसार इस ऑफर के साथ कोई दूसरा ऑफर शामिल नहीं होगा।


स्मार्टफोन स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को हटाने के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक्स

स्मार्टफोन स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को हटाने के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक्स

जब हम नया मोबाइल खरीदते हैं तो शुरुआत में उसकी स्टाइल और डिजाइन बहुत अच्छी लगती है। मोबाइल की चमचमाती स्क्रीन सबको अपनी ओर आकर्षित करती है। लेकिन कुछ समय बाद जब स्क्रीन पर स्क्रैच पड़ने लगते हैं तो स्मार्टफोन की खूबसूरती फीकी पड़ जाती है। हम बहुत कोशिश करते हैं कि मोबाइल की स्क्रीन पर एक भी स्क्रैच न आए, लेकिन न चाहते हुए भी कई बार स्क्रैच लग ही जाते हैं। ऐसे में स्क्रीन गंदी लगने लगती है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने फोन की स्क्रीन पर लगे स्क्रैच हट जाएंगे और आपके मोबाइल की स्क्रीन फिर से नई लगने लगेगी।

1 मैजिक इरेजर
मैजिक इरेजर स्क्रीन के स्क्रैच हटाने का सबसे अच्छा उपाय है। बता दें कि मैजिक इरेजर का उपयोग वैसे तो गंदगी को साफ करने के लिए किया जाता है, लेकिन यह मोबाइल की स्क्रीन पर लगे छोटे-छोटे स्क्रैच को भी साफ कर देता है। हालांकि इसका उपयोग करने में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।

2 टूथपेस्ट
दांतों को चमकाने वाले टूथपेस्ट से भी मोबाइल स्क्रीन पर लगे स्क्रैच हटा सकते हैं। सबसे पहले कॉटन में थोड़ा सा टूथपेस्ट लें और उसे पूरी स्क्रीन पर अच्छे से लगा दें। हां, स्पीकर को बचाकर रखें। थोड़ी देर बाद साफ कॉटन से उस टूथपेस्ट को साफ कर लें। इससे छोटे-मोटे स्क्रैच हट जाएंगे। या रहे कि जेल वाले टूथपेस्ट का उपयोग न करें, सिर्फ सफेद टूथपेस्ट से यह नुस्खा अपनाएं।

3 कार वैक्स
कार को चमकाने के लिए कार वैक्स पॅालिश का इस्तेमाल किया जाता है। जब कार पर वैक्स से पॉलिश की जाती है तो उस पर लगे छोटे-छोटे स्क्रैच हट जाते हैंं। इस वैक्स का उपयोग आप मोबाइल की स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को हटाने में भी कर सकते हैं। थोड़ी-सी पॉलिश स्क्रीन पर लगाकर उसे कॉटन से घिसे। इसके बाद बाद उसे थोड़ी देर के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद उसे कॉटन से साफ कर लें। आपके फोन की स्क्रीन चमक उठेगी और स्क्रैच भी गायब हो जाएंगे। 

4 बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा से भी आप फोन के स्क्रैच को हटा सकते हैं। इसके लिए आपको बेकिंग सोडा को पानी में मिलाकर उसका पेस्ट बना लें। अब उस पेस्ट को कॉटन में लेकर मोबाइल की स्क्रीन पर लगाएं। पेस्ट को लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। सूख जाने पर उसे कॉटन या कपड़े से साफ कर लें। आपके मोबाइल की स्क्रीन चकमने लगेगी और छोट-मोटे स्क्रैच भी हट जाएंगे।

5 पैंसिल इरेज़र
पैंसिल इरेजर से भी फोन के स्क्रैच मिटाए जा सकते हैं। स्क्रैच हटाने के लिए पैंसिल इरेजर से धीरे-धीरे और हल्के हाथों से स्क्रीन पर घिसना है। थोड़ी देर में ही स्क्रीन से छोटे-मोटे खरोंच गायब हो जाएंगे। याद रहे कि इरेजर अच्छी क्वॉलिटी का और सॉफ्ट होना चाहिए।


भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली       विराट कोहली और बेन स्टोक्स चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान पर भिड़े       दो दिन बाद ही रोकना पड़ा टूर्नामेंट का आयोजन, स्टेन ने पाकिस्तान लीग के बताया IPL से बेहतर       इन नेचुरल ऑयल्स से बहुत जल्द दूर कर सकते हैं ये...       दाढ़ी की रूसी दूर करने में बहुत ही असरदार है ये घरेलू उपाय       क्लीयर स्किन के लिए आज़माएं ये 5 घरेलू नुस्खे       बालों की हर समस्या का इलाज करता है गुड़हल का तेल       नैचुरली काली घनी पलकें चाहती हैं तो इस खास टिप्स को अजमाएं       झुमरी तिलैया की श्रुति ने बढ़ाया झारखंड का मान, ऑल इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जीता खिताब, श्रुति को मिला मिसेज इंटेलेक्चुअल का अवार्ड        लिवर को भी प्रभावित करता है Covid-19, इस तरह से करें बचाव       बड़े काम की चीज है इसका सिरका, हार्ट अटैक का खतरा कम करने के लिए है मददगार       ज्यादा दिनों तक खांसी के साथ अगर हैं ये सारे लक्षण तो...       क्या आपको ऑफिस और स्कूल खुलने से डर लग रहा है? एक्सपर्ट्स से जानें       गैजेट्स के लगातार इस्तेमाल से बढ़ रही है डिजिटल आई स्ट्रेन की समस्या       यात्रियों के लिए चलाई जाए पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें:शालिनी       पुलिस की घिनौनी करतूत, लड़कियों के उतरवाए कपड़े, फिर किया ये...       आखिर कौन-कौन से लोग नहीं लगवा सकते वैक्सीन, वैक्सीनेशन से पहले जान लें ये बात       अरबपति बना हिमाचल का बेटा, अमेरिका में बनाई खुद की कंपनी