बिज़नस

Apple ने WWDC 2024 में की watchOS 11 की घोषणा, देखेँ इसकी धांसू फीचर

टेक न्यूज़ डेस्क – Apple ने सोमवार को वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2024 में घोषणा की कि Apple Watch के लिए कंपनी का watchOS 11 अपडेट यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लाने के लिए तैयार है. हाल ही में, एक यूजर ने अब एक ऐसा फीचर देखा है जिसे Apple ने WWDC में नहीं दिखाया था, जो इस वर्ष के अंत में अपडेट आने पर Apple Watch में आएगा. इसके अलावा, स्मार्ट स्टैक ऐप में एक Shazam विजेट भी मिला है, जो यूजर्स को वर्तमान में चल रहे गानों को शीघ्र से खोजने में सहायता करता है.

Apple Watch के फीचर्स
मैक्स वेनबैक की एक पोस्ट के मुताबिक, watchOS 11 अपडेट के साथ Apple Watch में ऑटोमैटिक स्लीप ट्रैकिंग प्रारम्भ हो जाएगी. फिलहाल, Apple की स्मार्टवॉच तब तक नींद की नज़र नहीं करती है जब तक कि स्लीप फोकस मोड ऑन न हो. वेनबैक का बोलना है कि watchOS 11 के साथ, Apple Watch डिवाइस मोड की परवाह किए बिना यूजर्स के स्लीप साइकल को अपने आप ट्रैक कर लेगा. Apple Watch के साथ, यूजर अपने स्लीप साइकल को ट्रैक कर सकते हैं और अपने टारगेट को पूरा करने के लिए शेड्यूल सेट कर सकते हैं. इसके अलावा, यह भी दावा किया जाता है कि यह यूजर द्वारा नींद के हर चरण REM स्लीप, कोर स्लीप और डीप स्लीप में बिताए गए समय को बताता है.

Apple स्मार्ट स्टैक में एक नया Shazam विजेट भी ला रहा है जो समय, जगह और गतिविधि के आधार पर उपयोगकर्ताओं के लिए मौजूद विजेट का एक सेट है जिसे किसी भी वॉच फेस से एक्सेस किया जा सकता है. हालाँकि, Shazam पहले से ही ऐप स्टोर पर मौजूद था या Siri के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता था. watchOS 11 इसे स्मार्ट स्टैक में लाता है, जो उपयोगकर्ताओं को वर्तमान में चल रहे संगीत को और भी तेज़ी से खोजने की अनुमति देता है. Apple का बोलना है कि Shazam के अलावा, यह स्मार्ट स्टैक में अन्य विजेट भी पेश कर रहा है, जिसमें अनुवाद, दूरी, फ़ोटो, मौसम चेतावनी और लाइव गतिविधियाँ शामिल हैं.

watchOS 11 कहाँ काम करेगा
Apple के अनुसार, watchOS 11 Apple Watch Series 6 या उसके बाद के उपयोगकर्ताओं के लिए मौजूद होगा, जिसे iOS 18 पर चलने वाले iPhone XR या बाद के मॉडल के साथ जोड़ा जाएगा. watchOS 11 डेवलपर बीटा पहले ही रोल आउट किया जा चुका है और इसे Apple डेवलपर प्रोग्राम के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button