बिज़नस

Apple अगले महीने शुरू करेगी iPhone 16 के डिस्प्ले की मैन्युफैक्चरिंग

अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple की अगली iPhone सीरीज इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है. इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के कंपोनेंट्स की जल्द मैन्युफैक्चरिंग प्रारम्भ की जाएगी. पिछले साल लॉन्च की गई कंपनी की आईफोन 15 सीरीज को कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के CEO, Ross Young ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बताया है कि एपल जल्द ही iPhone 16 और iPhone 16 Pro के डिस्प्ले की मैन्युफैक्चरिंग प्रारम्भ करेगी. इन दोनों स्मार्टफोन्स की बड़ी संख्या में बिक्री होने का अनुमान है. TF Securities International के एनालिस्ट, Ming Chi Kuo का बोलना है कि iPhone 16 Pro Max में बेहतर बैटरी दी जाएगी. इसकी बैटरी की एनर्जी डेंसिटी iPhone 15 Pro Max से अधिक होगी. इस SmartPhone में एल्युमीनियम के बजाय स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल हो सकता है.

हाल ही में टिप्सटर Majin Bu ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर iPhone 16 Pro Max की डमी यूनिट्स की इमेजेज शेयर की थी. इन इमेज में इस SmartPhone का डिस्प्ले 6.9 इंच का है. हालांकि, डमी यूनिट से डिस्प्ले के रिजॉल्यूशन या बेजेल्स का पता नहीं चल रहा है. इसमें   iPhone 16 Pro Max का रियर कैमरा मॉड्यूल भी iPhone 15 Pro Max से कुछ बड़ा है. इससे पहले कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि आईफोन 16 सीरीज में नया कैप्चर बटन दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त iPhone 15 Pro मॉडल्स में दिया गया एक्शन बटन भी iPhone 16 और iPhone 16 Plus में हो सकता है. इस साल की पहली तिमाही में iPhone 15 Pro Max सबसे अधिक बिकने वाला SmartPhone रहा है.

एपल ने हिंदुस्तान में अपनी मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने की तैयारी की है. कंपनी का अगले तीन-चार सालों में आईफोन्स की कुल मैन्युफैक्चरिंग का 25 फीसदी राष्ट्र में करने का टारगेट है. इसके लिए चाइनीज वेंडर्स से इनपुट्स की सोर्सिंग के बजाय लोकल वेंडर्स का नेटवर्क बनाया जा रहा है. हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में कंपनी की योजना के बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि एपल की राष्ट्र में मैन्युफैक्चरिंग का बड़ा हिस्सा इसकी सबसे बड़ी कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Foxconn और Tata Group की कंपनी Tata Electronics के पास होगा.

Related Articles

Back to top button