Airtel के बाद Vodafone ने लॉन्च किया ये नया प्रीपेड प्लान्स

Airtel के बाद Vodafone ने लॉन्च किया ये  नया प्रीपेड प्लान्स

Airtel व Vodafone ने Reliance Jio को चौंकाते हुए 6 दिसंबर से अपने सभी प्रीपेड प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर करने का ऐलान किया था.

पिछले महीने ही देश की तीनों टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरें बढ़ाने की घोषणा की थी. तीनों ही प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स में 43 फीसद तक की बढ़ोत्तरी की है.3 दिसंबर से Airtel व Vodafone-Idea ने अपने नए प्रीपेड प्लान्स लागू किए थे, जिसमें यूजर्स को हर प्लान के हिसाब से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यानि ऑफ-नेट कॉल करने के लिए FUP लिमिट्स ऑफर की जा रही थी.

Reliance Jio ने भी अपने नए ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं, जिसमें हर प्लान के हिसाब से यूजर्स को ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए FUP लिमिट मिलती है. Reliance Jio के प्रीपेड प्लान्स लॉन्च होने के बाद इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों ने अपने सभी अनलिमिटेड प्लान्स में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई लिमिट नहीं रखी, यानि की यूजर्स हर नेटवर्क पर ऑन-नेट या ऑफ-नेट अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग कर सकेंगे.

6 दिसंबर को ही Airtel ने अपने तीन नए प्रीपेड प्लान्स Rs 219, Rs 399 व Rs 449 में लॉन्च किए हैं. अब यूजर्स के हिसाब से देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea ने भी दो नए प्लान्स लॉन्च कर दिए हैं. इन प्लान्स में यूजर्स को एक जैसे ही बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं. इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ कम्प्लिमेंटरी ऐप्स के भी सब्सक्रिप्शन्स ऑफर किए जा रहे हैं.

Rs 219 वाला प्रीपेड प्लान

Vodafone-Idea के इस प्रीपेड प्लान को 28 दिनों की वैधता के साथ लॉन्च किया गया है. इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 1GB डाटा ऑफर किया जा रहा है. वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इसमें ऑन-नेट व ऑफ-नेट अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ फ्री रोमिंग भी ऑफर की जा रही है. इस प्लान में यूजर्स को कुल 28GB डाटा ऑफर किया जा रहा है. साथ ही साथ यूजर्स को रोजाना 100 फ्री SMS ऑफर किया जा रहा है.

Rs 399 वाला प्रीपेड प्लान

Vodafone-Idea के इस प्रीपेड प्लान में 56 दिनों की वैधता मिलती है. इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 1.5GB डाटा ऑफर किया जा रहा है. इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर की जा रही है. इस प्लान में यूजर्स को कुल 42GB डाटा ऑफर किया जा रहा है. साथ ही साथ यूजर्स को रोजाना 100 फ्री SMS ऑफर किया जा रहा है.