कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इन घरेलू उड़ानों पर लगाया गया प्रतिबंध

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इन घरेलू उड़ानों पर लगाया गया प्रतिबंध

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बस व रेलवे सेवाओं के बंद होने के बाद सरकार ने घरेलू उड़ानों पर भी पाबंदी लगा दी है। सरकार के ताजा आदेश के मुताबिक 24 मार्च की रात से सभी घरेलू उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। 

हालांकि कार्गो फ्लाइट पर ये पाबंदी लगा नहीं है। देश में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 415 हुई। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक अब तक इनमें से 23 मरीज पूरी तरह से अच्छा हो गए हैं जबकि सात लोगों की मृत्यु हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल ने ये जानकारी दी। इसके साथ ही ये भी जानकारी दी गई कि 12 अतिरिक्‍त लैबोरेटरी चेन रजिस्‍टर की गई हैं व उन्‍होंने कामकाज प्रारम्भ कर दिया है।

आईसीएमआर ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि कोरोना वायरस की जाँच के लिए सोमवार प्रातः काल 10 बजे तक 17,493 लोगों से लिए गए कुल 18,383 सैंपल की जाँच की जा चुकी है। कोलकाता में कोरोना से पहली मृत्यु का मुद्दा सामने आया है।   55 वर्ष के कोरोन पॉजिटिव मरीज ने सोमवार को दम तोड़ दिया।

मुंबई में कोरोना वायरस से शख्स की मृत्यु हो गई है।  68 वर्षीय मरीज फिलीपींस का नागरिक था।  आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 89 हो गई है। आज 15 नए मुद्दे सामने आए हैं। कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में महाराष्ट्र देश मे पहले नंबर पर है।

गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहने वाले एक चिकित्सक में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कराया गया है। जानकारी के मुताबिक मरीज 3 दिन पहले फ्रांस से लौटे थे। कोरोना वायरस के कारण सारे पंजाब में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह आदेश जारी किया। मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे को प्रातः काल के वक्त बंद कर दिया गया था लेकिन लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए उसे फिर से शूरू कर दिया गया है।