बिज़नस

24 जून से खुल रहा प्रॉफिट वाली कंपनी का IPO, चेक करें पूरी डिटेल

Sylvan Plyboard IPO: इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ पर दांव लगाकर कमाई की योजना बना रहे हैं तो ये समाचार आपके लिए है. दरअसल, लकड़ी उत्पाद निर्माता सिल्वन प्लाईबोर्ड (इंडिया) लिमिटेड का आईपीओ लॉन्च होने वाला है. करीब ₹28 करोड़ का यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए सोमवार, 24 जून को खुलेगा और बुधवार, 26 जून को बंद हो जाएगा.

क्या है प्राइस बैंड

सिल्वन प्लाईबोर्ड आईपीओ का प्राइस बैंड 55 प्रति शेयर तय किया गया है. कंपनी की योजना फिक्स्ड प्राइस इश्यू से ₹28.05 करोड़ जुटाने की है. आईपीओ में तरह से 51 लाख इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है. सिल्वन प्लाईबोर्ड आईपीओ के अलॉटमेंट की अनुमानित तारीख 27 जून है, जबकि आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 1 जुलाई है. सिल्वन प्लाईबोर्ड के इक्विटी शेयर एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध होंगे. बता दें कि आईपीओ लॉट का साइज 2,000 शेयर है. कम से कम एक लॉट के लिए खुदरा निवेशकों के पास ₹1,10,000 रुपये होने महत्वपूर्ण हैं.

क्या होगा पैसे का

सिल्वन प्लाईबोर्ड आईपीओ से जुटाए गए पैसे से कंपनी प्लांट और मशीनरी की खरीदारी करेगी. यह कंपनी वर्किंग कैपिटल जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए धनराशि का इस्तेमाल करेगी. फिनशोर मैनेजमेंट सर्विसेज सिल्वन प्लाईबोर्ड आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ रजिस्ट्रार है.

कंपनी की वित्तीय स्थिति

सिल्वन प्लाईबोर्ड ने FY23 में ₹3.52 करोड़ का नेट प्रॉफिट और ₹199.15 करोड़ का राजस्व दर्ज किया. दिसंबर 2023 को खत्म नौ महीनों के लिए कंपनी का प्रॉफिट ₹4.47 करोड़ और राजस्व ₹161.93 करोड़ था.

सिल्वन प्लाईबोर्ड 12 से अधिक प्लाईवुड उत्पाद पेश करता है, जिसकी मोटाई 4 मिमी से 40 मिमी तक होती है. प्लाइवुड सेगमेंट, जिसमें ब्लॉक बोर्ड और फ्लश दरवाजे शामिल हैं, कंपनी के परिचालन राजस्व का लगभग 81.74% हिस्सा है. कंपनी अपने उत्पादों की आपूर्ति मुख्य रूप से पश्चिम बंगाल, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में करती है.

Related Articles

Back to top button