बिज़नस

2 लाख से कम में खरीदें मारुति की ये कारें

Used Maruti Cars under 2 Lakh: हिंदुस्तान में नई-नई कारों के लॉन्च होने का सिलसिला जारी है. वहीं दूसरी तरफ सेकंड हैंड कारों की भी खूब मांग है. रिपोर्ट्स के अनुसार हर वर्ष गर्मियों में पुरानी कारों की बिक्री में बढ़ोत्तरी देखने को मिलता है. जो लोग एक नयी कार खरीदने में असमर्थ हैं उनके लिए पुरानी कार बेस्ट ऑप्शन साबित होती हैं. यदि आप भी बढ़िया कंडीशन वाली एक पुरानी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको True Value और Spinny पर मौजूद कुछ अच्छे मॉडल की जानकारी दे रहे हैं.

2 लाख से कम में खरीदें मारुति की कार

Spinny पर बढ़िया कंडीशन में सेकंड हैंड कारें सरलता से मिल जायेंगी. यहां पर वर्ष 2011 मॉडल की एक Swift VXI (पेट्रोल) मौजूद है जो केवल 500 किलोमीटर तक चली है. यह एक फर्स्ट ओनर कार है और इसका रजिस्ट्रेशन यूपी (UP) का है. ऑरेंज कलर में यह कार उपस्थित है जिसकी डिमांड 1.94 लाख रुपये रखी है. कंपनी की तरफ से इस कार पर लोन और EMI की भी सुविधा मिलगी.

1.05 लाख में Alto 800

True Value पर आपको इस समय एक सिल्वर कलर में Maruti Alto 800 मिल जायेगी. गाड़ी बिल्कुल साफ है. इसकी डिमांड 1.05 लाख रुपये है. यह 2016 का पेट्रोल मॉडल है इसमें सीएनजी नही मिलेगी और इसकी डिमांड 1.05 लाख रूपये है. कार कुल 36,909 किलोमीटर तक चली है. True Value ने इस कार को verify भी किया है.

1.25 लाख में WagonR

अगर आप मारुति वैगन-आर खरीदने की सोच रहे हैं तो True Value पर आपको वर्ष 2010 की Wagon R कार मिल जायेगी. यह कार कुल 91,337 किलोमीटर तक चली है. इसकी डिमांड 1.25 लाख रुपये तय की गई है. सिल्वर कलर में आपको यह कार मिलेगी और इसका रजिस्ट्रेशन Noida का है. इन कारों पर EMI से लेकर लोन तक की सुविधा मिलती है.

पुरानी कार खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

एक सेकंड हैंड कार खरीदते समय आपको उसके सभी पेपर्स की जांच करनी चाहिए. बिना चेक किये डील फाइनल न करें. इसके अतिरिक्त पिछले 2-3 वर्ष में नो क्लेम बोनस को भी चेक करें. सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें. गाड़ी को चलाकर जरूर देख ले ताकि आपको अंदाजा लग जाएगा कि गाड़ी कही है या नहीं. यदि कार में कोई शोर सुनाई दे या इंजन से आवाज़ आये तो ऐसे डील न करें.

 

Related Articles

Back to top button